Sun. Feb 5th, 2023

    भाजपा महासचिव भूपेंद्र यादव ने बुधवार को कहा कि किसान मोदी सरकार की शीर्ष प्राथमिकताओं में हैं और वह उनकी आय दोगुनी करने के लिए लगातार काम कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ राजनीतिक दल योग्य बने रहने के लिए उनको गुमराह कर रहे हैं।

    दिल्ली की सीमाएं जैसे टीकरी बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर और सिंघु बार्डर पर केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन के छह महीने पूरे होने पर किसान संगठनों द्वारा काला दिवस मनाने के बीच भूपेंद्र यादव की यह टिप्पणी आई है।

    विपक्षी दलों पर प्रहार करते हुए यादव ने कहा कि पहले जब कांग्रेस सत्ता में थी तब तो कांग्रेस ने इन तीनों कृषि कानूनों का  समर्थन किया था लेकिन अब विरोध कर कृषि कानूनों पर यू-टर्न  ले लिया है। उन्होंने यह भी कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकारों के दौरान भी इन कानूनों को कांग्रेस ने जरूरी सुधार बताया था और अब अन्य अवसरवादी दलों के साथ मिलकर इन कानूनों के बारे में किसानों को गुमराह में लगी हुई है। 

    “कांग्रेस यह सब सिर्फ लोगों की नजरों में योग्य दिखने के लिए कर रही है। लोग उनकी यह सारी चाल जानते हैं और उन्हें देख रहे हैं”।

    भूपेंद्र यादव ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार का ट्रैक रिकॉर्ड सब कुछ कह रहा है। यह स्पष्ट है कि किसान मोदी सरकार के लिए कितना महत्व रखते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने हाल ही के कुछ सालों में करोड़ों किसानों को अधिक लाभ प्रदान करवाया है। सरकार ने सीधे धन ट्रांसफर कर पंजाब के कई किसानों से रिकॉर्ड मात्रा में अनाज खरीदा है।

    यादव ने अंत में यह कहा कि सरकार एक तरफ कोरोना से देश को बचाने और सुरक्षित करने  के लिए कड़ी मेहनत कर रही है तो दूसरी तरफ किसानों का सहयोग करने के लिए कई लाभकारी कदम उठाकर काम कर रही है।

    By दीक्षा शर्मा

    गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय, दिल्ली से LLB छात्र

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *