Wed. Feb 8th, 2023
    भारत भूटान

    नई दिल्ली, 24 मई (आईएएनएस)| भूटान नरेश जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक और वहां के प्रधानमंत्री लोटय त्सेरिंग ने लोकसभा चुनाव जीतने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है।

    एक आधिकारीक बयान के अनुसार, वांगचुक ने गुरुवार को मोदी के नेतृत्व में भारत के लोगों की प्रगति और समृद्धि के लिए अपनी शुभकामनाएं दी।

    मोदी ने भूटान नरेश की बधाई के लिए उन्हें धन्यवाद दिया और संदेश में कहा कि भारत के लिए भूटान की “अद्वितीय और विशेष मित्रता” सबसे अधिक महत्व रखती है।

    उन्होंने भूटान के साथ मिलकर काम करने की भारत की प्रतिबद्धता दोहराई और कहा कि वह दोनों देशों की साझेदारी को और अधिक ऊंचाइयों तक ले जाने में मदद करेंगे।

    प्रधानमंत्री त्सेरिंग ने भी मोदी के ‘मजबूत नेतृत्व’ की सराहना की और आशा व्यक्त की कि भारत मोदी की सोच के साथ बड़ी सफलता प्राप्त करेगा।

    आधिकारिक बयान के मुताबिक़,

    भूटान नरेश जिग्मे खेसर नामग्येल वांगचुक ने 23 मई, 2019 को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी से फोन पर बात कर उन्हें 17वीं लोकसभा के चुनाव में मिली जीत के लिए बधाई दी।

    महामहिम भूटान नरेश ने प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में भारत की जनता की प्रगति और समृद्धि के लिए शुभकामनाएं भी दीं।

    प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भूटान नरेश के अभिवादन और हार्दिक शुभकामनाओं के लिए उनका आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि भारत सरकार भूटान के साथ अपनी विलक्षण और विशेष मित्रता को सर्वाधिक महत्व देती है। उन्होंने दोनों देशों के बीच इस साझेदारी को और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए भूटान की शाही सरकार के साथ मिलकर काम करने की भारत सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई।

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *