Wed. Feb 28th, 2024
    भुवनेश्वर कुमार

    सनराइजर्स हैदराबाद ने गुरुवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में मेजबान टीम दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से मात देकर सीजन की अपनी तीसरी जीत दर्ज की। जिसके बाद कप्तान भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि कहा कि अगर टीम अच्छा प्रदर्शन करती है तो कप्तान का काम आसान हो जाता है।

    दिल्ली के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद, सनराइजर्स की टीम अब चार मैचो में तीन जीत दर्ज करने के बाद अंक तालिका में 6 अंको के साथ शीर्ष पर बनी हुई है। भुवनेश्वर कुमार ने पोस्ट-मैच समारोह में कहा, ” जब टीम अच्छा प्रदर्शन करती है, तो कप्तानी अपने आप आसान हो जाती है।”

    सनराइजर्स के कप्तान ने कहा कि यह बल्लेबाजी करने के लिए एक कठिन विकेट था और जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा देश भर के सभी पिच इसी तरह की मिलेंगी। उन्होंने कहा, ”टॉस के साथ हमें यकीन नहीं था कि विकेट कैसा खेलने वाला है। हम आश्चर्यचकित नहीं थे लेकिन हम जानते थे कि यह दूसरी पारी में बहुत धीमा नहीं होगा।”

    दिल्ली कैपिटल्स की टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा बल्लेबाजी विभाग ने टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन नही किया। उन्होने कहा, ” पिछले दो मैच में हमारी परिस्थिति सामान्य रही है। यह एक कठिन विकेट थी और हम भी पहले गेंदबाजी करना चाहते थे, हमें अंदाजा था कि इस विकेट पर कैसे जाना है। हमने अच्छी बल्लेबाजी नही की। यह हमारे लिए एक और सीख है, हम एक मजबूत वापसी करेंगे।”

    उन्होने आगे कहा, ” पहले टाइम-आउट के समय मुझे लगा, हम 140-150 के स्कोर तक पहुंच जाएंगे, जो एक अच्छा टोटल होगा। और हमारे पास तीन स्पिनर है जो हमें मैच में वापसी करवा सकते है। दुर्भाग्यपूर्ण ऐसा नही हो सका। मुझे दूसरे छोड़ से शीर्ष-4 बल्लेबाजो में से अपने साथ किसी एक बल्लेबाज की जरुरत थी। लेकिन यहा से हम एक अच्छी सीख मिली है।”

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *