दा इंडियन वायर » खेल » भुवनेश्वर कुमार की इंजरी पर भारतीय टीम प्रबंधन ने दिया अपडेट
खेल

भुवनेश्वर कुमार की इंजरी पर भारतीय टीम प्रबंधन ने दिया अपडेट

भुवनेश्वर कुमार

भारतीय क्रिकेट टीम ने कल रविवार 16 जून को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में पाकिस्तान के खिलाफ 336 रन का बचाव किया था। मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 140 और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने 65 गेंदो में 75 रन की पारी खेल यह विशाल स्कोर खड़ा किया था।

भारतीय टीम को लक्ष्य का बचाव करने के लिए पाकिस्तान के विकेट जल्द चटकाने थे लेकिन गेंदबाजी के वक्त भारतीय टीम को एक बड़ा झटका तब लगा जब भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) पांचवे ओवर में फील्ड छोड़कर चले गए थे और बाद में वह पूरे मैच में मैदान पर दोबारा नही लौटे।

भारतीय पारी के 47 वें ओवर से लेकर पाकिस्तान की पारी की शुरुआत तक लगातार बारिश से मैच में रुकावट पैदा हुई, आउटफील्ड को थोड़ा झटका लगा और विशेष रूप से गेंदबाजी क्रीज पर। खिलाड़ी अक्सर गीले क्षेत्र पर चूरा डालते हैं ताकि पेसरों को अपना पैर ठीक से रखने में मदद मिल सके। लेकिन भुवी को अपने स्पेल में जल्दी से परेशानी लग रही थी और उन्होंने अपना तीसरा ओवर करवाते हुए हैमस्ट्रिंग की चोट को उजागर किया।

उन्हें अपने कप्तान से बात करते हुए देखा गया और उसके बाद वह मैदान से फिजियो पैट्रिक फरहार्ट के साथ ड्रेसिंग रुम में चले गए।

ड्रेसिंग रूम में कुछ चिंतित चेहरे

उनका तीसरा ओवर विजयशंकर ने उसके बाद पूरा किया और उन्होने अपनी पहली गेंद पर इमाम-उल हक को चलता किया, लेकिन फिर भी भुवनेश्वर कुमार की चोट को लेकर ड्रेसिंग रुम में कुछ चिंतित चेहरे थे। गेंदबाजी कोच भरत अरुण, संजय बांगर और मुख्य कोच रवि शास्त्री ने  फिजियो पैट्रिक फरहार्ट से बातचीत की और विराट कोहली के पास संदेश पहुंचाया। उसके थोड़ी देर के बाद खबर की आधिकारिक पुष्टि कर दी गई थी की भुवनेश्वर कुमार बाकि बचे मैच में गेंदबाजी नही करेंगे।

अगर भुवनेश्वर अगले कुछ मैचो के लिए फिट नही होते है तो मोहम्मद शमी को उनकी जगह टीम में रखा जा सकता है। लेकिन भारत के लिए विश्वकप जैसे बड़े टूर्नामेंट में ऐसी इंजरी चिंता का विषय बनी हुई है।

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!