Tue. Jun 18th, 2024

    जैसी की अब विश्वकप 2019 के लिए कुछ ही महीने बाकी है, ऐसे में भारत के अधिकांश विश्व कप-आधारित खिलाड़ी आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 के अधिकांश भाग के लिए आराम करने का विकल्प चुन सकते हैं।सनराइजर्स हैदराबाद के स्टार गेंदबाज का मानना है कि क्रिकेट में अतिरिक्त योगदान रहेगा लेकिन खिलाड़ी आईपीएल के दूसरे हफ्ते से अपनी फिटनेस पर ध्यान देंगे। भुवनेश्वर ने आगे कहा कि विश्व कप के लिए खिलाड़ी तय करेंगे कि टूर्नामेंट का पहला भाग खेलने के बाद आईपीएल के बाद के चरणों में कैसे प्रवेश किया जाए।

    भारतीय टीम प्रबंधन ने इससे पहले कहा था कि वे भारत के शीर्ष क्रिकेटरों के कार्यभार का प्रबंधन करेंगे, जिसमें विश्व कप से पहले उन खिलाड़ियो में मेन इन ब्लू की पेस बैटरी भी शामिल है, जो इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से शुरू होने वाली है। अब, भुवनेश्वर ने यह भी बताया कि विश्व कप के लिए फिट रहने के लिए खिलाड़ियों को क्या करने की आवश्यकता है।

    भुवनेश्वर ने क्रिकबज्ज के हवाले से कहा, “यह हमारे दिमाग में है। यह आईपीएल की पहली छमाही, छह-सात मैचों के बाद खेल में आएगा, तब हम जान सकते हैं कि हम आईपीएल की दूसरी छमाही तक कैसे पहुंच सकते हैं और विश्व कप के लिए फिट रहने के लिए हमें क्या करना होगा।”

    भुवनेश्वर को लगता है कि वह आराम करना पसंद करेंगे अगर वह मैच से पहले थका हुआ महसूस करते हैं, जबकि प्रत्येक फ्रेंचाइजी के पास भारतीय क्रिकेट टीम के हितों को ध्यान में रखना होगा और प्रत्येक खिलाड़ी के साथ सहयोग करेगा क्योंकि कोई भी विश्व कप से ठीक पहले चोटिल नहीं होना चाहता है।

    भुवनेश्वर ने कहा, “किसी भी चीज़ का कुछ नही पता। हां, कुछ ऐसा है जो दिमाग में है, अगर मुझे लगता है कि मैं थक गया हूं, तो हम आराम कर सकते हैं। तो, निश्चित रूप से, यह मताधिकार पर निर्भर है। मुझे यकीन है कि वे प्रत्येक खिलाड़ी के साथ सहयोग करेंगे क्योंकि विश्वकप हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण चीज है और बीसीसीआई भी उनसे बात कर सकती है,  यह विश्व कप खेलने वाले प्रत्येक खिलाड़ी के लिए है।”

    आईपीएल 2109 23 मार्च से शुरू होगा और मैच भी अपने प्राइमटाईम 8 बजे शुरू होगा। सीजन का ओपनर मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलंजर्स बैंगलोर के बीच चेन्नई में खेला जाएगा, वही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अपना पहला मैच 24 मार्च को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलगी।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *