Fri. May 24th, 2024
    Bhim-army-

    भीम आर्मी ने कहा कि वो 2019 में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगी और भाजपा के खिलाफ बनने वाले विपक्षी गठबंधन को सपोर्ट करेगी।

    भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर उर्फ़ रावण के कहा कि दलितों और मुस्लिमो को एक झंडे के तले आना चाहिए ताकि मिलकर भाजपा को हराया जा सके।

    उन्होंने कहा कि ‘ना तो हम कोई राजनीतिक पार्टी बनाने जा रहे और ना लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। हम ‘बहुजन समाज’ को भाजपा के खिलाफ जागृत करेंगे और एक करेंगे।’

    उन्होंने कहा ‘बहुजन समाज पार्टी (बसपा) एक मजबूत पार्टी है और हम चाहते हैं कि अन्य पार्टियाँ बसपा के साथ गठबंधन करें। मैं सभी पार्टियों से अपील करता हूँ कि वो भाजपा के खिलाफ मायावती जी के नेतृत्व में इकट्ठे हो।’

    रावण ने कहा ‘हम संविधान बदलने कि कोशिश करने वाले भाजपा को सत्ता से उखाड़ देंगे।’

    राम मंदिर मुद्दे पर भाजपा कि आलोचना करते हुए चंद्रशेखर ने कहा कि भगवा पार्टी हमेशा चुनावों के वक़्त मंदिर का मुद्दा उठाती है लेकिन इस बार भगवान राम भी उन्हें नहीं बचायेंगे।

    अयोध्या यात्रा के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि अयोध्या से बड़ी संख्या में मुस्लिमो के पलायन कि खबरों के बाद वह यहाँ कि हकीकत देखने आये हैं।

    ‘मुझे रोपोर्ट मिली कि बड़ी संख्या में मुस्लिम अयोध्या छोड़ कर जा रहे हैं इसलिए मैं यहाँ के हालात का जायजा लेने आया था लेकिन यहाँ ऐसी कोई बात नहीं है।

    By आदर्श कुमार

    आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *