दा इंडियन वायर » खेल » भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज: विराट कोहली ने जीत के साथ किया एक और रिकॉर्ड अपने नाम, धोनी, गांगुली, अजहर को पछाड़ा
खेल समाचार

भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज: विराट कोहली ने जीत के साथ किया एक और रिकॉर्ड अपने नाम, धोनी, गांगुली, अजहर को पछाड़ा

विराट कोहली ने शनिवार को बांग्लादेश के खिलाफ होल्कर स्टेडियम में अपने नेतृत्व में भारत को पारी और 130 रनों से जीत दिला कप्तान के तौर पर एक और रिकार्ड अपने नाम किया है। वह भारत के लिए सबसे ज्यादा बार पारी से टेस्ट मैच जीतने वाले कप्तान बन गए हैं। यह कोहली की कप्तान के तौर पर 10वीं पारी से जीत है।

उन्होंने इस मामले में महेंद्र सिंह धोनी, सौरभ गांगुली और मोहम्मद अजहरुद्दीन को पीछे छोड़ा है।

धोनी ने नौ बार अपनी कप्तानी में भारत को पारी से जीत दिलाई थी। अजहर ने आठ बार जबकि गांगुली ने सात बार अपनी कप्तानी में भारत को इस तरह से जीत दिलाई थी।

कोहली हालांकि इस मैच में बल्ले से विफल रहे थे और अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे। उनकी विफलता टीम पर हावी नहीं पड़ी क्योंकि सलामी बल्लेबजा मयंक अग्रवाल ने 243, उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 84, रवींद्र जडेजा ने नाबाद 60 और चेतेश्वर पुजारा ने 54 रन बना टीम को विशाल स्कोर दिया था।

गेंदबाजों ने भी दमदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को पहली पारी में 150 रनों पर ढेर कर दिया और दूसरी पारी में भी 213 के कुल स्कोर से आगे नहीं जाने दिया।

About the author

विन्यास उपाध्याय

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!