दा इंडियन वायर » खेल » सुल्तान अजलान शाह कप: भारतीय हॉकी टीम ने पौलैंड की टीम को 10-0 से दी करारी शिकस्त
खेल

सुल्तान अजलान शाह कप: भारतीय हॉकी टीम ने पौलैंड की टीम को 10-0 से दी करारी शिकस्त

भारतीय हॉकी टीम

भारतीय हॉकी टीम ने शुक्रवार को सुल्तान अजलान शाह कप के अपने आखिरी ग्रुप मैच में पोलैंड की टीम कोे 10-0 से मात देकर अपनी जीत का सिलसिला बरकरार रखा। टीम ग्रुप स्टेज में एक भी मैच नही हारी है।

चार जीत और एक ड्रॉ के साथ, भारत ने छह टीम वाले इस टूर्नामेंट की अंक तालिका में 13 अंको के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया है। अब भारतीय टीम को फाइनल में दक्षिण-कोरिया से भिड़ना है।

भारत की टीम इस मैच में शुरुआत से आक्रमक रुप बनाए थी और खेल के शुरुआती 7 मिनट में टीम ने 2 गोल लगा लिए थे। विवेक प्रसाद ने पहला गोल लगाया, वही सुमित ने मंदीप सिंह को गोल पर भेजा औऱ टीम को 2-0 से बढ़त दिलवा दी।

पोलैंड के डिफेंस ने भारत की बार-बार की सर्कल प्रविष्टियों को बंद करने के लिए संघर्ष किया लेकिन वह इसमें सफल नही हो पाए और 18 वें मिनट में वरुण कुमार ने टीम के लिए एक और गोल कर दिया। सुरेंद्र कुमार ने एक मिनट बाद टीम की झोली में एक औऱ गोल डाला। जिसके बाद 20 मिनट के खेल तक टीम 4-0 से बढ़त बनाए हुए थी।

उसके बाद वरुण कुमार ने टीम के लिए कुछ मिनट बाद एक और गोल लगाया और उसके बाद भारतीय टीम ने गोल की बारिश करदी क्योंकि 29वें मिनट में सिमरनजीत ने भी गोल लगाकर पहले हाफ के अंत तक स्कोर 6-0 कर दिया था।

भारत का वर्चस्व कायम रहा क्योंकि सुमित ने नीलाकांता को घेरे में लिया और बाद में भारत के लिए सातवां गोल किया। मनदीप ने 50 वें और 51 वें मिनट में बैक टू बैक गोल दागे और अमित रोहिन्दास ने 55 वें मिनट में नेट पर सीधा हिट करते हुए 10-0 से भारी जीत दर्ज करवाई।

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!