Thu. Jul 25th, 2024
    'भारत' में काम करने वाले चेतन राव को बनना पड़ा डिलीवरी बॉय, लेकिन सुपरस्टार बनने का सपना है जिंदा

    शौक और पेशा दो अलग अलग चीज़ें होती हैं। जबकि कुछ लोग अपने शौक पूरे करते करते ही इतना पैसा कमा लेती हैं, तो कुछ ऐसे भी होते हैं कि उनके शौक उनका गुजारा नहीं कर पाते और उन्हें अपनी मर्जी के बिना काम कर दो वक़्त की रोटी कमानी पड़ती है। दिल्ली निवासी चेतन राव इसका सबसे अच्छा उदाहरण हैं। उन्होंने हाल ही में सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ में काम किया था और शेफाली शाह की वेब सीरीज में भी नज़र आ चुके हैं। लेकिन जब उनके जूनून उनका खर्चा नहीं उठा सकें तो उन्हें गुजारा करने के लिए डिलीवरी बॉय के रूप में काम करना पड़ा।

    चेतन टीवी शो ‘सावधान इंडिया’ में भी एक छोटा किरदार निभा चुके हैं और पहले फिल्म सेट पर स्पॉट बॉय के रूप में भी काम किया था, जिसने उन्हें अभिनय की कला के बारे में बहुत कुछ सिखाया था। हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में, उन्होंने खुलासा किया कि उन्हें आम तौर पर 2-3 मिनट की ही भूमिका मिलती है। उनके मुताबिक, “लेकिन उससे मुझे फर्क नहीं पड़ता। यहाँ तक कि, एक मिनट का किरदार भी अभिनय के प्रति मेरे जूनून को ईंधन देने के लिए पर्याप्त है। मुझे आराम से छोटे मोटे किरदार मिल जाते हैं।”

    29 वर्षीय अभिनेता दिल्ली के कल्यानपुरी में रहते हैं और एक फिल्म इंस्टिट्यूट में दाखिला लेना चाहते थे लेकिन पैसो की तंगी के चलते उन्हें अपने सपने को मारना पड़ा। हालांकि, उन्होंने बताया कि वह टीवी देखकर कला को सीख पाए हैं।

    अब जब वह डिलीवरी बॉय बन गए हैं तो चेतन ने खुलासा किया कि कभी कभी लोग उन्हें पहचान जाते हैं। उन्होंने कहा-“कभी कभी, लोग पहचान लेते हैं, कभी नहीं पहचानते। अच्छा लगता है जब कोई कहता है कि आपको कहीं देखा है, और अच्छा लगता है जब कहते हैं कि आपको टीवी या फिल्म में देखा है।”

    लेकिन फिर भी चेतन का जूनून उनके सर पर चढ़ा हुआ है और वह अपने लक्ष्य को लेकर स्पष्ट हैं। उन्होंने कहा-“मैं जानता हूँ कि आज मैं एक डिलीवरी बॉय हूँ लेकिन एक दिन मेहनत से मैं सुपरस्टार जरूर बनूँगा।”

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *