दा इंडियन वायर » समाचार » भारत में कोरोनावायरस: केरल, कर्नाटक में नए मामलों से देश में कुल संख्या 50 के पार
समाचार

भारत में कोरोनावायरस: केरल, कर्नाटक में नए मामलों से देश में कुल संख्या 50 के पार

कर्नाटक और केरल के साथ आज कोरोनोवायरस (Coronavirus) के नए सकारात्मक मामलों की रिपोर्ट करते हुए, कुल मामलों की संख्या आज बढ़कर 53 हो गई, जो सोमवार को 44 थी। केरल ने आज कोरोनोवायरस के छह और मामलों की पुष्टि की है, जो राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या को 12 तक ले जाता है। राज्य ने 31 मार्च तक सातवीं कक्षा तक की कक्षाओं और परीक्षाओं को निलंबित कर दिया है। लेकिन कक्षा 8, 9 और 10 की परीक्षाएं अनुसूची के अनुसार आयोजित की जाएंगी।

कर्नाटक ने आज कोरोनोवायरस के तीन और मामलों की पुष्टि की है, जो कुल चार हैं। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु ने कहा: “उनके परिवार के सदस्यों को अलग-थलग कर दिया गया है और हम उनकी निगरानी कर रहे हैं। मैं नागरिकों से एहतियाती कदम उठाने और संक्रमण के प्रसार को रोकने में सहयोग करने का आग्रह करता हूं। ”

केरल के राज्य के स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने कहा कि ताजा छह मामलों में इटली से आए तीनों के वृद्ध माता-पिता और पठानमथिटा के रहने वाले शामिल हैं, जो इस सप्ताह के शुरू में सकारात्मक बने।

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा: “चिंता का कोई कारण नहीं है और सभी को सतर्क रहने की जरूरत है और सभी को जिम्मेदार तरीके से व्यवहार करना चाहिए। फिलहाल 1116 लोग निगरानी में हैं। जैसे ही हमने तीन मामलों की सूचना दी, वैसे ही हम इसमें कामयाब रहे। पहले की तरह हम इस बार भी प्रबंधन करने में सक्षम होंगे। ”

इस बीच, भारतीय वायु सेना (IAF) के एक सैन्य परिवहन विमान में 58 भारतीयों को आज कोरोनोवायरस-हिट ईरान से घर वापस लाया गया।

ईरान से लौटे भारतीय नागरिकों को दिल्ली के पास हिंडन में एक चिकित्सा सुविधा पर छोड़ दिया गया है।

देश में कोरोनावायरस के प्रसार की जाँच करने के लिए, केंद्र सरकार ने राज्यों से रसद, संगरोध सुविधाएं, क्षमता निर्माण, सूचना प्रबंधन और जोखिम संचार को बढ़ाने के लिए कहा है।

यात्रियों की बढ़ती मांग और सुविधाजनक स्क्रीनिंग को पूरा करने के लिए, हवाई अड्डों पर तैनात जनशक्ति में काफी वृद्धि हुई है।

सरकार ने कहा कि 8,827 उड़ानों में से 9,41,717 अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को अब तक हवाई अड्डों पर दिखाया गया है, जिनमें से 54 यात्रियों को सोमवार को आईडीएसपी / अस्पतालों में भेजा गया है।

About the author

पंकज सिंह चौहान

पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!