Thu. Oct 6th, 2022
    भारतीय क्रिकेट टीम

    भारत के सीनियर क्रिकेटर हरभजन का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज भारतीय टीम आसानी से जीत जाएगी, जबकि ‘भारतीय टीम मैच में  केवल अपना 60 प्रतिशत दम भी लगाए।’

    हरभजन सिंह ने स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए कहा, ” भारत को सीरीज जीतने के लिए पसंदीदा माना जा रहा है, क्योंकि इसमें कोई संदेह नही है कि भारतीय टीम के विश्व के किसी भी हिस्से में हराना आसान बात है, केवल बात भारतीय परिस्थितियों की बात ही नही है। और जो टीम भारत ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए चुनी है वही टीम आगमी विश्वकप का हिस्सा भी होगी।”

    ऑफ-स्पिनर ने आगे कहा, ” भारत के पास संपूर्ण टीम है, इसमे कोई नया खिलाड़ी नही है, और इस टीम को हराना बेहज कठिन होगा। अगर भारत सीरीज में अपना 60 प्रतिशत भी देता है तो टीम ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से हराने में कामयाब रहेगी।”

    हरभजन ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की भी प्रशंसा करते हुए कहा कि जब गेंद पुरानी हो जाती है तो उनकी रिवर्स स्विंग का सामना करना कोई आसान बात नही है औऱ टीम में उनकी उपस्थिति भारत के लिए एक अच्छी बात है ।

    हरभजन सिंह ने कहा, ” जसप्रीत बुमराह टीम में अपना कमबैक कर रहे है जो टीम के लिए एक अच्छी बात है और वह पुरानी गेंद से विपक्षी खिलाड़ियो को अपनी रिवर्स स्विंग से परेशान कर सकते है। यह टीम के लिए एक मजबूत टीम होने का चिह्न है। मुझे पता है सीरीज का निर्णय भारत के तरफ होगा टीम 4-1 से सीरीज जीतेगी।”

    इससे पहले इस साल, भारतीय टीम जब ऑस्ट्रेलिया दौरे पर थी तब भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं में दो ऐतिहासिक सीरीज पर कब्जा किया था। जिसमें टेस्ट और एकदिवसीय सीरीज शामिल थी। भारतीय टीम उस दौरान 72 सालो में ऑस्ट्रेलिया को उनकी ही सरजमीं में हराने वाली पहली एशियाई टीम बनी थी। भारत ने चार टेस्ट मैचो की सीरीज में 2-1 से कब्जा किया था।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.