Sat. Jun 22nd, 2024
    ग्लैन मैक्सवेल

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल दो टी-20 मैचो की सीरीज का पहला मैच खेला गया था। जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस रोमांचक मैच को आखिरी गेंद में तीन विकेट से जीत लिया। मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवर में केवल 126 रन ही बना सकी, जब ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाज ग्लैन मैक्सवेल और डार्सी शॉर्ट बल्लेबाजी कर रहे थे, तो लग रहा था कि टीम आसानी से मैच अपने नाम कर लेगी। इस मैच में मैक्सवेल ने 43 गेंद में शानदार 56 रन की पारी खेली लेकिन फिर वह युजवेंद्र चहल की गेंद में कैच उठा बैठे। मैच के बाद मैक्सवेल ने कहा मध्य-ओवरो में क्रुणाल पांड्या और जसप्रीत बुमराह को खेलना बहुत मुश्किल था और मैंने यह सोच रखा था कि मैं चहल को निशाना बनाकर उनकी गेंदो में बड़े शार्ट लगाऊंगा।

    मैक्सवेल ने आगे पेट कमिंस और झाई रिचर्डसन की भी प्रशंसा की और कहा दोनो खिलाड़ियो ने डेथ ओवरो में अच्छी बल्लेबाजी कर मेजबान टीम को जीत की रेखा पर जाने से रोका, और यह क्रिकेट प्रशंसको के लिए एक रोमांचक मैच रहा।

    मैक्सवेल ने पोस्ट-मैच समारोह में कहा, “जीत निश्चित रूप से जीत होती है। मैंने डार्सी शार्ट के साथ अच्छी साझेदारी की लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण हम दोनो जल्द सेशन में अपना विकेट गंवा बैठे जो की एक बड़ी गड़बड़ी हो सकती थी। पेट कमिंस और झाई रिचर्डसन ने आखिरी में अच्छी बल्लेबाजी की। नंबर-4 पर मैंने पहले भी बल्लेबाजी की और में इससे पहले घरेलू बिग-बैश सीजन में भी इस स्थान पर अच्छी बल्लेबाजी करते आया हूं। इस स्थान, पर मैं बल्लेबाजी करने के लिए मैं आरामदायक हूं।”

    ऑलराउंडर बल्लेबाज ने आगे कहा, ” उम्मीद करता हूं, मैं आगे भी ऐसा प्रदर्शन करता रहूं। क्रुणाल और बुमराह को बीच के ओवरो में खेलना बेहद मुश्किल थी। इसलिए मैंने फैसला कर रखा था कि मैं चहल को टारगेट करूंगा। मैं उनकी गेंद में एक और छक्का और लगाना चाहता था लेकिन गेंद अधिक स्विंग की वजह से मैं अपना विकेट गंवा बैठा।”

    विराट कोहली और उनकी टीम अब अगले मैच में टी-20 मैच में जीत के साथ वापसी करना चाहेंगे। अगला टी-20 फरवरी 27 को बेंगलूरू में खेला जाएगा।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *