दा इंडियन वायर » खेल » भारत ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज: पुजारा ने कहा भारतीय टीम मिलकर खेलेगी और विराट कोहली पर निर्भर नही रहेगी
खेल

भारत ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज: पुजारा ने कहा भारतीय टीम मिलकर खेलेगी और विराट कोहली पर निर्भर नही रहेगी

पुजारा

भारतीय टीम की टेस्ट टीम के बल्लेबाज चतेश्वर पुजारा ने ऐडिलेड में खेले जाने वाले टेस्ट मैच से पहले कहा कि भारतीय टीम इस बार विराट कोहली पर निर्भर नहीं रहेगी और पूरी टीम मैच में अपना योगदान देगी।

भारतीय टीम के कप्तान इस साल विदेशी सरजमीं पर दक्षिण-अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ रन बनाने में कामयाब हुए हैं, लेकिन टीम के अन्य बल्लेबाजो की बात करे तो विदेशी मैदानो में उनके बैट से रन नही निकाले हैं, ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आने वाली चार टेस्ट मैच की सीरीज में विराट कोहली का दबदबा एक बार फिर देखने को मिल सकता हैं।

कोहली का व्यक्तित्व, बल्लेबाजी का नेतृत्व और उनका हर के कदम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली इस सीरीज में जांचा जाएगा।

ऐसे में सोमवार को रिपोर्टर्स से बात करते हुए पुजारा ने कहा कि, ” मैं ईमानदारी से कहता हूं कि इस बार हमारी पूरी टीम मैच में सहयोग देगी, और हमारी बैटिंग यूनिट इस बार मैदान में अच्छा प्रदर्शन करेगी।”

पुजारा जिनका टेस्ट मैचो में 49.54 का औसत हैं, उन्होने कहा कि इस सीरीज में सारे बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करेंगे और विराट कोहली एक बार फिर अपनी बल्लेबाजी के चलते ऑस्ट्रेलिया में सुर्खिया बटौर सकते हैं।

पुजारा ने यह भी कहा कि ” हमें मैदान पर जाकर अपना अच्छा प्रदर्शन देना हैं चाहे हमारे ऊपर कितना भी दबाव हो, हमें अपनी टीम के लिए हमेशा अच्छा प्रदर्शन करना होता हैं, हमारे बैटिंग यूनिट को लेकर कुछ गोल होते हैं जिसे हमें पूरा करना होगा।”

“पुजारा ने कहा कि हमारी टीम में ज्यादातर खिलाड़ी अनुभवी हैं, तो जब हम मैदान में उतरेंगे तो हमें अपनी तैयारी पर भरोसा रखना होगा और अपनी क्षमता के बलबूते अच्छा प्रदर्शन करना होगा।”

30 साल के पुजारा के लिए इस बार ऑस्ट्रेलिया में रन जोड़ने का अच्छा मौका हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचो में उनकी औसत 55.05 का रहा हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के मैदानो पर उनका औसत केवल 33.5 का हैं और ना ही कोई शतक शामिल हैं।


विडियो स्त्रोत: star event

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment




फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!