दा इंडियन वायर » खेल » भारत ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज: भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने टीम को आराम करने को कहा
खेल

भारत ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज: भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने टीम को आराम करने को कहा

भारत औऱ ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए ऐडिलेड टेस्ट मैच मे, भारतीय टीम की गेंदबाजी एक बार फिर चरम पर दिखी और उन्होने टीम को पहले टेस्ट मैच 31 रनो से जीत दिलवायी। भारतीय टीम का अब अगला लक्ष्य पर्थ मे कब्जा करना होगा, औऱ वही ऑस्ट्रेलिया की टीम इस मैच को जीतकर सीरीज मे वापसी करना चाहेगी।

मैच जीतने के बाद भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने कहा की “टीम को अभी अभ्यास सत्र छोड़कर थोड़ा आराम करना चाहिए, क्योकि उन्होने ऐडिलेड टेस्ट मैच से पहले नेट्स मे बहुत पसीना बहाया है औऱ उनको अभी मैदान मे आकर बस हाजरी लगवानी है और फिर अपने होटला मे आराम करना चाहिए, हमे पता है कि पर्थ की पिच बहुत तेज है और वहा तेज गेंदबाजो के लिए बहुत कुछ करने को होगा।”

शास्त्रि ने कहा की “हम इंग्लैंड मे अपना पहला टेस्ट मैच 31 रन से हारे थे, दक्षिण-अफ्रीका मे पहला टेस्ट मैच 60-70 रनो से हारे थे, लेकिन यहा पर पहला मैच जीतकर बहुत अच्छा लग रहा है, अगर हम सीरीज का स्टार्ट अच्छा करते है तो हमे अागे के मैचो के लिए औऱ मदद मिल जाती है।”

चार गेंदबाजो के एक सामूहिक प्रदर्शन ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी औऱ आर. अश्विन की वजह से टीम ने पहली इनिंग मे 15 रन से लीड बनायी थी, जो मैच जीतने का एक कारण था। गेंदबाजो ने पहली इनिंग मे 250 का स्कोर डिफेंड किया जिसमे गेंदबाजो की तरफ से अनुशासित गेंदबाजी की गई, अगर हमारी गेंदबाजी मे ऐसा ही अतिक्रमण रहेगा तो हमारे सामने विश्व की कोई भी टीम होगी हम उसे आसानी से हरा सकते है।

ऋषभ पंत जिन्होने अभी एक इनिंग मे विकेटकीपर के रुप मे 6 कैच लेकर भारत के पूर्व कप्तान धोनी की बराबरी की थी, जब शास्त्री से ऋषभ पंत ने जो नाथन लायन की कैच छोड़ी थी उसके बारे मे पूछा गया तो उन्होने कहा हमे उन्हे उनकी क्रिकेट खेलनी देनी चाहिए, वह फील्ड मे धीरे धीरे अपने खेल को निखार रहा है और वह आगे से एसी गलती नही दोहराएगा।”

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!