रविवार, अप्रैल 5, 2020

भारत-इजराइल सम्बन्ध सत्ता परिवर्तन होने से प्रभावित नहीं होंगे: राजदूत रोन मोलका

Must Read

दिल्ली में 68 वर्षीय महिला की कोरोनोवायरस से मृत्यु, भारत में अबतक दूसरी मृत्यु

देश में वैश्विक महामारी से जुड़ी दूसरी मौत में शुक्रवार को दिल्ली में 68 वर्षीय एक महिला की मौत...

‘बागी 3’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर नें होली पर जमकर की कमाई

टाइगर श्रॉफ की बागी 3 (Baaghi 3) ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में बॉक्स ऑफिस पर 53.83 करोड़ रुपये कमाए।...
कविता
कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

भारत और इजराइल के बीच सम्बन्धो में विकास होगा और इनमे उन्नति होती रहेगी चाहे साल 2019 के लोकसभा चुनावो में किसी भी दल की जीत हो। भारत में 17 वीं लोकसभा के सात चरणों के चुनावो का दौर अभी जारी है इसका परिणाम 23 मई को जारी किया जायेगा।

भारत में इजराइल के राजदूत डॉक्टर रोन मोलका ने एएनआई से बातचीत में कहा कि “भारत और इजराइल के सम्बन्ध दो व्यक्तियों के बीच नहीं बल्कि दो मुल्कों के बीच है। इससे रत्ती भर भी फर्क नहीं पड़ता कि कौन सत्ता पर शासित है। व्यक्तियों या दलों के बीच तालमेल मदद करता है, लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन सत्ता पर काबिज है। सत्ता पर चाहे जो भी दल शासित हो दोनों देशों के बीच सम्बन्धो का विकास होगा और वह उन्नति करेंगे।”

संयुक्त राष्ट्र द्वारा मसूद अज़हर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के बाद भारत के साथ आतंकवाद से निपटने में भारत के साथ कैसे सहयोग करेगा इसके बाबत इजराइल के राजदूत ने कहा कि “आतंकवाद से लड़ने का मामला सिर्फ भारत और इजराइल का नहीं है, मेरे ख्याल से आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में समस्त विश्व को एकजुट होना चाहिए। भारत और इजराइल बहुत अच्छे दोस्त है और मित्र होने के नाते हम एक-दूसरे का सहयोग करेंगे।”

पुलवामा आतंकी हमले के बाद इजराइल ने भारत को दिया सहयोग में इजाफा किया था। इस आतंकी हमले में सीआरएफ के 44 जवानो की मौत हुई थी। जिसकी जिम्मेदारी पाकिस्तानी आतंकी समूह जैश ए मोहम्मद ने ली थी।

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की संभावित भारत यात्रा की अटकलों पर उन्होंने प्रतिक्रिया दी कि “प्रधानमंत्री की भारत आगमन में दिलचस्पी है। वह भारत आएंगे हालाँकि अभी तारीख तय नहीं की गयी है।” हाल ही के वर्षों में भारत और इजराइल ने संबंधों को मज़बूत करने के लिए विभिन्न प्रयासों पर अमल किया है।

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

दिल्ली में 68 वर्षीय महिला की कोरोनोवायरस से मृत्यु, भारत में अबतक दूसरी मृत्यु

देश में वैश्विक महामारी से जुड़ी दूसरी मौत में शुक्रवार को दिल्ली में 68 वर्षीय एक महिला की मौत...

एक विलेन 2: दिशा पटानी के बाद, तारा सुतारिया फिल्म से जुड़ी, जॉन अब्राहम और आदित्य रॉय कपूर भी होंगे फिल्म का हिस्सा

यह पहले बताया गया था कि जॉन अब्राहम 2014 की फिल्म, एक विलेन की अगली कड़ी बनाने के लिए बातचीत कर रहे थे। जनवरी...

‘बागी 3’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर नें होली पर जमकर की कमाई

टाइगर श्रॉफ की बागी 3 (Baaghi 3) ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में बॉक्स ऑफिस पर 53.83 करोड़ रुपये कमाए। 2 दिन में 16.03 करोड़...

महाराष्ट्र सरकार को कोई खतरा नहीं – कांग्रेस

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बुधवार शाम को अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाई है। राकांपा नेताओं ने कहा कि 26 मार्च को होने...

पीएम मोदी, राहुल गांधी ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को उनके 78 वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा,...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -