Mon. Jul 22nd, 2024
    मुकेश अंबानी

    रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के मुखिया मुकेश अंबानी ने मंगलवार को बयान देते हुए कहा है कि देश विश्व के तीन सबसे धनी देशों की सूची में शामिल होने के लिए तेज़ी से आगे बढ़ रहा है।

    मुकेश अंबानी ने यह बात MobiCom 2018 के मौके पर बोलते हुए कही। मुकेश अंबानी ने इसी के साथ कहा है कि “देश पिछले कुछ सालों से वैश्विक आर्थिक मंदी से तेज़ी से उबर रहा है।”

    रिलायंस के मुखिया ने कहा है कि देश की जीडीपी करीब 3 हज़ार अरब डॉलर के करीब है, ऐसे में देश विश्व के तीन सबसे धनी देशों की सूची में शामिल होने के रास्ते पर तेज़ी से बढ़ रहा है।

    वहीं मुकेश अंबानी ने ये भी कहा कि “अगले दो दशकों में देश विश्व का प्रतिनिधित्व करेगा, इसी के साथ ही देश वैश्विक अर्थव्यवस्था में भी अपना बड़ा योगदान देगा।”

    मुकेश अंबानी ने बताया है कि देश में डिजिटल तकनीक तेज़ी से बढ़ रही है, ऐसे में डिजिटल क्षेत्र में रोज ही नयी खोज सामने आ रही है।

    इसी के साथ उन्होने ये भी कहा कि “नयी तकनीक के साथ ही हमें यह भी देखना होगा कि देश में रोजगार के मौके भी पैदा होते रहें। इसी के साथ रिलायंस के मुखिया ने कहा है कि डिजिटल तकनीक सहित अन्य तकनीक के आने से जितनी नौकरियों का नुकसान होगा, उससे कहीं अधिक मौके देश में पैदा होंगे।”

    मुकेश अंबानी ने कहा है कि “हमारा मुख्य लक्ष्य है कि देश में नयी तकनीक के साथ ही रोजगार के सतत अवसर भी उपलब्ध होते रहें।”

    देश में डिजिटल तकनीक के व्यापक प्रसार के लिए मुकेश अंबानी ने कहा है कि “इसके लिए देश में नागरिक समाज, सरकार व सभी व्यावसायिक क्षेत्र को भी साथ आना होगा।”

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *