बुधवार, दिसम्बर 11, 2019

भारती सिंह: एक अमृतसरी होने के नाते, कॉमेडी मुझे स्वाभाविक रूप से आती है

Must Read

अमूल के विज्ञापन में प्याज पर कटाक्ष, लोगों ने ली चुटकी

अमूल के विज्ञापन अपनी प्रासंगिकता और रचनात्मकता के लिए जाने जाते हैं। इस बार भी इसने प्याज की कीमतों...

डेटा संरक्षण विधेयक 2019 : केंद्र सरकार ने बताया, व्यक्ति की अनुमति बगैर डेटा नहीं लिया जा सकता

डेटा संरक्षण विधेयक 2019 को नए प्रावधानों के साथ पेश करते हुए केंद्र ने बुधवार को घोषणा की कि...

रूई का घरेलू उत्पादन बढ़ने से 22 फीसदी कम होगा आयात : कॉटन एसोसिएशन

देश में इस साल रूई (कॉटन) का उत्पादन पिछले साल से करीब 14 फीसदी ज्यादा रहने का अनुमान है।...
साक्षी बंसल
पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

भारती सिंह देश की वो कॉमेडियन है जिन्होंने अपनी प्रतिभा से साबित कर दिया है कि एक महिला भी अच्छे से अच्छे और बड़े से बड़े दिग्गज कॉमेडियन को टक्कर दे सकती है। हाल ही उन्होंने अपने शो ‘खतरा खतरा खतरा’ की शूटिंग अटारी-वाघा बॉर्डर पर बीएसएफ के जवानो के साथ की थी।

IANS से बात करते हुए भारती ने बताया कि उन्होंने क्यों किसी और शैली में एक्सपेरिमेंट न करके कॉमेडी को चुना। उनके मुताबिक, “एक अमृतसरी होने के नाते, मुझे लगता है कि कॉमेडी मुझे स्वाभाविक रूप से आती है। मुझे लगता है कि यह मेरे खून में है। मैं कॉमेडी करना जारी रखती हूँ, क्योंकि इस तनावपूर्ण जीवन में, हंसी और मनोरंजन का स्रोत बनने से बड़ा कोई आशीर्वाद नहीं है। मैं एक पंजाबी हूँ, इसलिए मैं एक हंसी के साथ सब कुछ हल्के में लेती हूँ।”

भारती और उनके लेखक-निर्माता पति हर्ष लिंबाचिया ने अमृतसर में और भी कई स्थानों पर शूटिंग की। उनके साथ बाकि टीम- अविका गौर, आदित्य नारायण और गौरव दुबे भी मौजूद थे। उन्होंने जिस जिस जगह शूटिंग की, उसमे 100 साल पुराना केसर दा ढाबा और बीएसएफ कैंप शामिल हैं। उन्होंने वहां के स्थानीय लोगो से भी बातचीत की जो भारती के बहुत बड़े फैंस हैं।

जब उनसे पूछा गया कि अमृतसर में उन्हें किसकी सबसे ज्यादा याद आती है, तो उन्होंने जवाब दिया-“आप दुनिया में कही भी चले जाये लेकिन कुछ भी अमृतसरी कुलचा और लस्सी को नहीं हरा सकता। ये खाना है। मैं सबकुछ कमा सकती हूँ लेकिन मुझे सबसे अच्छा पंजाबी खाना यही मिलता है। और मुझे नहीं लगता कि मुझे ये बताने की जरुरत है कि मैं फूडी हूँ, आप मुझे देख सकते हैं।”

harsh-bharti

जब हर्ष ने दो साल पहले अपनी कंपनी शुरू की थी, तो उनका सपना था कि अपना खुद का शो खोले और एक लेखक और निर्माता के तौर पर ज्यादा कंटेंट बनाये। उन्होंने साझा किया-“वो दो साल हम दोनों के लिए बहुत कठिन थे। उससे पहले, हम ज़िन्दगी में अच्छा कर रहे थे। मैं टेलीविजन पर एक सफल लेखक हूँ और हम सभी जानते हैं कि भारती कितनी लोकप्रिय कॉमेडियन है। हमारा विचार अपने खुद का कुछ शुरू करना था।”

“जब हम एक परियोजना की तलाश करते हैं, तो हमें एक लेखक, अभिनेता और एक विचार या अवधारणा की आवश्यकता होती है। हमारे पास यह सब था, लेकिन कोई भी हमें दो साल तक काम नहीं देगा। जब दो साल के अंतराल से एक स्थिर करियर बाधित होता है, तो यह चिंताजनक हो सकता है, लेकिन भारती कहती रही, “लगे रहते हैं, बुरा वक़्त चला जाएगा। अंत में, ‘खतरा खतरा खतरा’ शुरू हुआ और हमें दूर रोशनी दिखाई देने लगी।”

जोड़े के अनुसार, उनका कांसेप्ट 20 एपिसोड से शुरू करने का था और अब शो को इतना प्यार और लोकप्रियता मिली कि इसके 100 एपिसोड पूरे हो गए हैं।

भारती के मुताबिक, “अब तक, 2019 हमारे लिए एक अच्छा साल रहा है। बीएसएफ सैनिकों के साथ एक विशेष एपिसोड करना हमारा सपना था और अनुमति प्राप्त करना आमतौर पर कठिन होता है। लेकिन हम भाग्यशाली हैं कि हमारा शो उनके परिवारों के बीच लोकप्रिय है और उन्होंने हमें आसानी से अनुमति दे दी है। बचपन से, मैंने संघर्ष किया लेकिन मैंने जो कुछ भी हासिल किया उससे मुझे एहसास हुआ कि कड़ी मेहनत का फल जरूर मिलता है।”

शो का स्वतंत्रता दिवस विशेष एपिसोड कलर्स पर मंगलवार से शुक्रवार प्रसारित होगा।

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

अमूल के विज्ञापन में प्याज पर कटाक्ष, लोगों ने ली चुटकी

अमूल के विज्ञापन अपनी प्रासंगिकता और रचनात्मकता के लिए जाने जाते हैं। इस बार भी इसने प्याज की कीमतों...

डेटा संरक्षण विधेयक 2019 : केंद्र सरकार ने बताया, व्यक्ति की अनुमति बगैर डेटा नहीं लिया जा सकता

डेटा संरक्षण विधेयक 2019 को नए प्रावधानों के साथ पेश करते हुए केंद्र ने बुधवार को घोषणा की कि मसौदा कानून भारतीयों के अधिकारों...

रूई का घरेलू उत्पादन बढ़ने से 22 फीसदी कम होगा आयात : कॉटन एसोसिएशन

देश में इस साल रूई (कॉटन) का उत्पादन पिछले साल से करीब 14 फीसदी ज्यादा रहने का अनुमान है। घरेलू उत्पादन ज्यादा होने के...

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में दुष्कर्म की शिकार नाबालिग को ‘उन्नाव जैसे हश्र’ की धमकी

उत्तर प्रदेश में फतेहपुर जिले के गाजीपुर थाना क्षेत्र की सामूहिक दुष्कर्म की शिकार एक नाबालिग लड़की ने आरोपियों पर 'उन्नाव जैसा हश्र' करने...

मुंबई टी-20 : निर्णायक मैच में विंडीज ने टॉस जीत चुनी गेंदबाजी

यहां वानखेड़े स्टेडियम में जारी तीसरे और निर्णायक टी-20 मैच में वेस्टइंडीज ने बुधवार को भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -