भारती एयरटेल राजस्थान में करेगा अपने नेटवर्क का विस्तार;

भारती एयरटेल में सिंगटेल का निवेश

भारत का टेलीकॉम बाज़ार वर्तमान समय में प्रतिस्पर्धा के मामले में चरम पर है। जिओ के प्रवेश के बाद वोडाफोन और आईडिया का विलय हुआ जिससे भारती एयरटेल भारत का दूसरा सबसे बड़ा टेलीकॉम सुविधा प्रदाता बन गया। इसके बाद से ही पुराने प्रदाताओं और जिओ की शीर्ष सुविधा प्रदाता बनने की प्रतिस्पर्धा जोरों पर है।

राजस्थान में एयरटेल के सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर्स :

भारती एयरटेल राजस्थान सर्कल में शीर्ष दूरसंचार ऑपरेटर है और राज्य में इसके 20 मिलियन ग्राहक हैं। भारती एयरटेल ने घोषणा की है कि उसने अपने 4 जी नेटवर्क के तहत पूरे राजस्थान में 297 शहरों और 35,674 गांवों को जोड़ा है जिसके अब्दोलत राजस्थान में यह शीर्ष प्रदाता बन्ने में सफल हो पाय पाया है। इसके ह साथ ही एयरटेल ने हाल ही इ में एक और घोषणा की है जिसके अंतर्गत   राजस्थान में एयरटेल के नेटवर्क का विस्तार किया जाएगा और 4G कनेक्टिविटी को बढ़ावा मिलेगा। इस परियोजना को प्रोजेक्ट लीप नाम दिया गया है।

एयरटेल के सीईओ का बयान :

इस घोषणा पर एयरटेल के सीईओ ने बयाना में कहा की “डिजिटल हाईवे पर अधिक से अधिक ग्राहकों को लाने के लिए, हम राजस्थान में अपनी 4 जी सेवाओं का विस्तार करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। बजट के अनुकूल स्मार्टफ़ोन की उपलब्धता 4 जी डेटा के बड़े पैमाने पर बदलाव को आगे बढ़ा रही है, और एयरटेल का लक्ष्य है कि वह अपने बेहतर डेटा अनुभव के साथ राजस्थान में ग्राहकों की पसंद का 4 जी नेटवर्क हो। एयरटेल की सस्ती योजनाएं और पैक मोबाइल पर संगीत, फिल्मों, LIVE TV जैसी रोमांचक डिजिटल सेवाओं तक पहुंच प्रदान करते हैं और हम अपने 4G नेटवर्क का अनुभव करने के लिए ग्राहकों को आमंत्रित करते हैं।”

प्रोजेक्ट लीप की योजना :

भारती एयरटेल द्वारा इस नेटवर्क परिवर्तन कार्यक्रम को प्रोजेक्ट लीप का नाम भी दिया है, और इस योजना के तहत, यह वित्त वर्ष 2019-20 में पूरे क्षेत्र में 5,000 से अधिक नई मोबाइल साइटों को चालू करेगा। कार्यक्रम का उद्देश्य नेटवर्क क्षमता को बढ़ाना होगा, और यह ग्रामीण और असंबद्ध क्षेत्रों में सेवाओं को गहराई तक ले जाने पर भी ध्यान केंद्रित करेगा। एयरटेल द्वारा योजना के अनुसार, कंपनी पूरे क्षेत्र में एक दिन में पांच नई मोबाइल साइटें तैनात करेगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here