भारत में अपनी पैठ बनाने के लिए ‘बाहुबली’ समेत 5 नए भारतीय शो ला रहा है नेटफ्लिक्स

नेटफ्लिक्स
नेटफ्लिक्स

दुनिया की सबसे बड़ी प्रीमियम विडियो स्ट्रीमिंग साइट नेटफ्लिक्स अब दक्षिण एशिया की तरफ अपनी पैठ बनाने की कोशिश कर रहा है। इसी के साथ अगले साल नेटफ्लिक्स करीब 17 नए एशियाई प्रॉडक्शन के साथ नज़र आएगा।

दक्षिण एशिया में नेटफ्लिक्स के बड़े बाज़ार के रूप में नज़र आ रहे भारत के लिए भी नेटफ्लिक्स अगले साल पाँच वेब सिरीज़ और एक फीचर फिल्म रिलीज करने वाला है।

इन सभी भारतीय वेब सिरीजों में अनिल कपूर द्वारा सह निर्मित ‘सेलेक्सन डे’, फेमिनिस्ट ड्रामा ‘लीला’, समेत 5 वेब सिरीज़ है। इन वेब सिरीज़ के साथ ही नेटफ्लिक्स ‘बाहुबली’ के प्रीक्वल को भी रिलीज करेगी।

इस बाबत जानकारी देते हुए नेटफ्लिक्स के चीफ़ कंटैंट ऑफिसर टेड सारंडोस ने कहा है कि “अच्छी कहानियाँ कहीं से भी आ सकती हैं, अब ये हमारे पास एशिया से आ रहीं है।”

मालूम हो कि नेटफ्लिक्स ने हाल ही में हिन्दी भाषा आधारित एक वेब सिरीज़ ‘सेक्रेड गेम्स’ को रिलीज़ किया था, इसका निर्देशन जाने माने हिन्दी फ़िल्मकार अनुराग कश्यप ने किया था। ‘सेक्रेड गेम्स’ को भारत में बेहद अच्छा फीडबैक मिला था।

मालूम हो कि वर्तमान में नेटफ्लिक्स के पास 27 भाषाओं के कुल 13.7 करोड़ यूजरों का बड़ा बेस है।

भारत के अलावा नेटफ्लिक्स थाई व चीनी वेब सिरीज़ को भी अगले साल अपने प्लेटफॉर्म पर लॉंच करने वाला है। वहीं जापान से एनिमेटेड कंटेंट प्रसारित करेगा।

नेटफ्लिक्स की लोकप्रियता को दर्शाते हुए इसके संस्थापक और सीईओ रीड हस्टिंग ने कहा है कि “फिल्म और टीवी के बाद हमारे ऊपर सबसे बड़ी ज़िम्मेदारी है कि इंटरनेट के क्षेत्र में हम अच्छा कंटेन्ट लोगों तक पहुंचाते रहे।”

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here