भारतीय महिला टीम के कोच चुनने की समिति मे शामिल हो सकते है कपिल देव

कपिल देव

भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव को भारतीय महिला टीम के कोच चुनने के लिए, कोच चुनने वाली समिति मे शामिल किया जा सकता है क्योकि बीसीसीआई की सलाहकार समिति (सीएसी) कुछ कारणो से इस प्रकिया का हिस्सा नही बन पाएंगी।

रमेश पोवार का टीम के कोच के पद से कार्यकाल 30 नवंबर को खत्म हो गया है, और उनका यह कार्यकाल एक विवादस्पद रुप मे खत्म हुआ था। भारतीय महिला टीम के नए कोच के पद के लिए आवेदन भरने की आखिरी तारीख 15 दिसंबर है।

नियम के अनुसार (सीएसी) के पास कोच पद के लिए उम्मीदवार चुनने के लिए सौरभ गांगुली, सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण की मौजूदगी वाली समिति है, लेकिन वह कुछ निर्धारित कार्यक्रमो के कारण इसमे हिस्सा नही ले पाएंगे।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को खबर देते हुए कहा कि कोच पद का उम्मीदवार चुनने के लिए पहले सौरभ गांगुली, सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण से पूछा जाएगा और अगर वह लिखकर दे दे तो वही भारतीय महिला टीम के लिए नए कोच चुनेंगे।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई से बात करते हुए बताया कि सुनील गावस्कर, कपिल देव, सचिन तेंदुलकर,अंशुमन गायकवाड़, शुभांगी कुलकर्णी और शांता रंगास्वामी ऐसे कुछ नाम है जिनमे से बीसीसीआई तीन सदस्य चुनकर एक नई समिति गठित करके महिला टीम का कोच चुन सकती है। वही गावस्कर को इस समिति मे इसलिए नही रखा गया है क्योंकि उनके मीडिया के साथ बहुत प्रोगाम होने है।

पोवार का यह कार्यकाल एक विवादस्पद रुप में खत्म हुआ, क्योकि उन्होने महिला विश्वकप टी-20 के सेमीफाइनल के दौरान मिताली को टीम में जगह नही दी थी, औऱ यह सबके सामने एक बड़ा विवाद सामने बनकर आया था।

मिताली ने सेमीफाइनल मे टीम मे जगह ना मिलने के बाद भारत आकर रमेश पोवार पर उनको अपमानित और उनके ऊपर पक्षपात का आरोप लगाया था, और सीओए सदस्य इडुल्जी के बारे मे भी अपने खत मे लिखा था कि वह मेरी करियर बरबाद करना चाहती है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here