Mon. May 20th, 2024
    'भाभीजी घर पर हैं' फेम सौम्या टंडन: अपने ब्रेक के दौरान, मैंने अपने बच्चे के अलावा और कुछ नहीं सोचा

    टीवी अभिनेत्री सौम्या टंडन जो शो ‘भाभीजी घर पर हैं‘ में अनीता भाभी का किरदार निभा रही हैं, वह अपने बेटे को जन्म देने के चार महीने बाद ही काम पर लौट आई थी। टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बात करते हुए, उन्होंने मैटरनिटी ब्रेक, शो और मातृत्व जैसी चीज़ो पर बात की।

    आप लम्बे अंतराल बाद काम पर लौटी हैं, तो मैटरनिटी के बाद लौटना कैसा लग रहा है?

    Related image

    आठ महीने हो गए थे और मैं मई में शो में वापस लौटी थी। मैंने छोटा ब्रेक लिया क्योंकि मैंने एक बच्चे को जन्म दिया था। तो मेरे पास और कुछ सोचने का वक़्त ही नहीं था क्योंकि मेरे जीवन में इतनी बड़ी चीज़ हुई। लेकिन वापस आना बहुत अभिभूत था क्योंकि मैं ‘भाभीजी’ पर लौट रही थी तो मेरा विस्तृत परिवार है। जब मैं सेट पर आई तो मेरा भव्य स्वागत किया गया। मुझे पता चला कि इस दौरान कुछ की शादी हो गयी है, कुछ माता-पिता बन गए हैं। और ये महान था क्योंकि वे सभी मेरे दिल के करीब हैं।

    क्या आपको किसी कठिनाई का सामना करना पड़ा, क्योंकि अब आपके कंधे पर एक बड़ी जिम्मेदारी है?

    Image result for Saumya Tandon

    नहीं, मैं इस किरदार को 4 साल से कर रही हूँ। मैं आसानी से फिर से किरदार में फिसल गयी। काम का माहौल बहुत लचीला है। इसलिए, यह काफी स्वाभाविक था और तनावपूर्ण नहीं था।

    आप अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन को कैसे संतुलित कर रही हैं?

    Related image

    मैं यह नहीं कहूँगी कि यह आसान है, लेकिन मैं यह भी नहीं कहूँगी कि यह बहुत कठिन है। मुझे एक छोटे बच्चे की देखभाल करनी है। अपनी शूटिंग पूरी करने के बाद अपने घर में प्रवेश करने के बाद मुझे जरा भी खाली समय नहीं मिलता है। तो, यह काफी व्यस्त है। मुझे अपने बच्चे की देखभाल करनी है क्योंकि वह रात में भी जागता है। और मैं इसे अपने परिवार से मिले समर्थन के कारण संभाल पा रही हूँ। मेरी मां घर पर हैं, इसलिए वह सब कुछ संभालती हैं। और, मैं संतुष्ट और राहत महसूस करती हूँ। इसके अलावा, सेट पर, मेरे पास काम करने के लिए एक महान यूनिट है। एक बेहतरीन पति जो हमेशा मेरा समर्थन करते हैं। इसलिए मैं इस मामले में थोड़ा भाग्यशाली हूँ।

    अब आपके किरदार से क्या उम्मीद करें? क्या आपने ‘भाभीजी’ के सेट और अभिनेताओं को याद किया?

    Related image

    मैं इन महीनों में बहुत व्यस्त थी और बिल्कल समय नहीं था क्योंकि एक नई माँ के रूप में सीखने के लिए बहुत कुछ था। इसलिए मेरे पास अपने बच्चे को छोड़कर किसी और चीज के बारे में सोचने का समय नहीं था। लेकिन अब जब मैं वापस आ गयी हूँ तो मैं बेहद खुश महसूस कर रही हूँ। सोशल मीडिया पर मेरे सभी प्रशंसक और अनुयायी मुझसे पूछ रहे थे कि मैं कब वापस आ रही हूँ? मुझे इतना समर्थन मिला है और हर कोई वास्तव में शो में मुझे याद कर रहा था। और यह भी एक कारण था जिसने मुझे वापस आने की ताकत दी। किरदार ने दर्शकों के साथ एक बंधन भी विकसित किया है, वे किरदार के साथ जुड़ते हैं। और मुझे उम्मीद है कि मैं किरदार में मसाला और मजा बरकरार रखूंगी।

    https://youtu.be/Nis-a1l7sE0

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *