Thu. Dec 8th, 2022
    sitaram yechury

    सीपीआई (एम) सचिव सीताराम येचुरी ने बुधावार को भाजपा पर पुलवामा हमले का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि, वोट बैंक के लिए भाजपा देश की सुरक्षा तक को नहीं छोड़ रही है।

    एएनआई से बात करते हुए येचुरी ने बताया कि, “भाजपा इसमें भी अपना फायदा तलाश रही है। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने बीतें दिनों कहा कि यूपीए सरकार के सत्ता में न होने से हमलावरों को मुंह तोड़ जवाब मिलने में आसानी होगी। इस तरह के बयान सवाल पैदा करते हैं। जबकि उन्होंने समझना चाहिए कि देश की सुरक्षा के मुद्दे को इस तरह उठाना गलत है।”

    17 फरवरी को असम में भाजपा के युवा कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के दौरान अमित शाह ने कहा था, भाजपा केंद्र में है और वह शहीद 40 सीआरपीएफ के जवानों के बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने देगी। कांग्रेस सत्ता में होती तो इसकी संभावना थी।

    साथ ही येचुरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सऊदी अरब के प्रिंस सलमान के स्वागत के लिए एयरपोर्ट जाने पर भी सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि, “देश में प्रिंस सलमान से पहले भी कई राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री आए हैं तब तो मोदी उन्हें लेने नहीं गए फिर इनके स्वागत में क्यों गए? वह भी तब जब प्रिंस सलमान भारत आने से तुरंत पहले पाकिस्तान के दौरे से लौटे हैं।

    चुनावी गठबंधन पर उन्होंने कहा कि, केरल में लड़ाई कांग्रेस और उनके बीच है। पं बंगाल में वे टीएमसी के खिलाफ लड़ेंगे। पं बंगाल को टीएमसी से बचाना और देश को मोदी से बचाना ज्यादा जरुरी है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *