भाजपा संसदीय दल की बैठक में लगी सांसदों की क्लास : मोदी बोले अनुपस्थिति बर्दाश्त नहीं

Must Read

भारत में कोरोनावायरस के मामले 1.5 लाख के करीब, पढ़ें पूरी जानकारी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज कहा है कि 6,535 नए संक्रमणों के बाद भारत में कोरोनोवायरस बीमारी (COVID-19) के...

कबीर सिंह के लिए पुरुष्कार ना मिलने पर शाहिद कपूर ने दिया यह जवाब

कल मंगलवार शाम को शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) ने ट्विटर पर अपने प्रशंसकों से बात करने की योजना बनायी...

सिक्किम के बाद लद्दाख में भारत और चीन की सेना में टकराव

सिक्किम में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच झड़प की खबरों के बाद उत्तरी सीमा पर दोनों देशों के...
हिमांशु पांडेय
हिमांशु पाण्डेय दा इंडियन वायर के हिंदी संस्करण पर राजनीति संपादक की भूमिका में कार्यरत है। भारत की राजनीति के केंद्र बिंदु माने जाने वाले उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले हिमांशु भारत की राजनीतिक उठापटक से पूर्णतया वाकिफ है। मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक करने के बाद, राजनीति और लेखन में उनके रुझान ने उन्हें पत्रकारिता की तरफ आकर्षित किया। हिमांशु दा इंडियन वायर के माध्यम से ताजातरीन राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों पर अपने विचारों को आम जन तक पहुंचाते हैं।

देश की संसद में मानसून सत्र का कार्यकाल चल रहा है। अभी तक का सत्र काफी हंगामे भरा रहा है और विपक्ष की वजह से कार्यवाही में व्यवधान भी पड़ा है। मायावती के इस्तीफे का मामला भी छाया रहा है। इसके अतिरिक्त विपक्ष ने मॉब लिंचिंग, कश्मीर और सीमा विवाद पर भी सरकार को घेरने की कोशिश की है। इन सबसे निपटने और आगे की रूपरेखा तैयार करने के लिए भाजपा के संसदीय दल की बैठक हुई।

मंगलवार को संसद का सत्र शुरू होने से पहले भाजपा के संसदीय दल की बैठक हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इसमें शामिल हुए। उम्मीद है कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आज संसद में इराक में लापता हुए 39 भारतीयों के मुद्दे पर अपना जवाब दे सकती हैं। गौरतलब है कि सोमवार को कांग्रेस के 6 सांसदों को स्पीकर पर कागज उछालने के आरोप में सुमित्रा महाजन ने लोकसभा से बर्खास्त कर दिया था। आज इस मुद्दे पर भी हंगामा हो सकता है।

अनुपस्थित ना रहे सांसद – मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा सांसदों को फटकार लगाते हुए कहा कि संसद में उनकी अनुपस्थिति बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सरकार को कई जरूरी बिल पास कराने है और सांसदों की अनुपस्थिति की वजह से वो हर बार बीच में ही अटक जा रहे हैं। उन्होंने सांसदों को निर्देश दिया कि वह संसद की कार्यवाही में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएं और सदन में सरकार को मजबूती प्रदान करें।

संसदीय दल की बैठक के बाद तुरन्त भाजपा नेता अनंत कुमार ने कहा कि सरकार आजादी के 70 सालों को मनाने के लिए 9 अगस्त से 15 अगस्त तक विशेष कार्यक्रम आयोजित करेगी। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के भाषण का जिक्र करते हुए कहा कि देश ने 1857 में पहली बार आजादी पाई थी। इस आजादी को 1942 में एक मुकाम हासिल हुआ था। वर्ष 1947 से वर्ष 2017 के बीच देश ने एक नयी ऊँचाई हासिल की और 2022 तक भारत विश्वपटल पर महाशक्ति बनकर उभरेगा।

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest News

भारत में कोरोनावायरस के मामले 1.5 लाख के करीब, पढ़ें पूरी जानकारी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज कहा है कि 6,535 नए संक्रमणों के बाद भारत में कोरोनोवायरस बीमारी (COVID-19) के...

कबीर सिंह के लिए पुरुष्कार ना मिलने पर शाहिद कपूर ने दिया यह जवाब

कल मंगलवार शाम को शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) ने ट्विटर पर अपने प्रशंसकों से बात करने की योजना बनायी और लोगों से सवाल पूछने...

सिक्किम के बाद लद्दाख में भारत और चीन की सेना में टकराव

सिक्किम में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच झड़प की खबरों के बाद उत्तरी सीमा पर दोनों देशों के सैनिकों के बीच टकराव की...

औरंगाबाद में रेल के नीचे आने से 16 मजदूरों की मौत, 45 किमी की दूरी तय करने के बाद हुई घटना

महाराष्ट्र (Maharashtra) के औरंगाबाद (Aurangabad) शहर में शुक्रवार सुबह कम से कम 16 प्रवासी श्रमिक ट्रेन के नीचे कुचले गए, जब वे मध्य प्रदेश...

भारत में कोरोनावायरस के आंकड़े 50,000 के पार, महाराष्ट्र में सबसे भयानक स्थिति

भारत (India) में कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित लोगों की संख्या में पिछले दो दिनों में 14 फीसदी की वृद्धि देखि गयी है। यह आंकड़ा...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -