Mon. Feb 26th, 2024
    भारतीय जनता पार्टी

    जब से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इलाहाबाद और फैज़ाबाद का नाम बदला है तब से अन्य राज्यों के भाजपा नेताओं को नया मुद्दा मिल गया है।

    गुजरात के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि वो अहमदाबाद का नाम बदल कर कर्णावती करेंगे और अब तेलंगाना के भाजपा विधायक राजा सिंह ने कहा है कि अगर भाजपा तेलंगाना में सत्ता में आयी तो हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर किया जाएगा। राजा सिंह ने तो यहां तक कहा कि हैदराबाद के साथ साथ करीम नगर और सिकन्द्राबाद का भी नाम बदला जाएगा।

    राजा सिंह ने मिडिया से बात करते हुए कहा कि ‘अगर तेलंगाना में भाजपा सत्ता में आती है तो हैदराबाद और अन्य शहरों के नाम महान लोगों के नाम पर रखे जाएंगे जिन्होंने राष्ट्र, समाज और तेलंगाना के लिए काम किया है।’

    उन्होंने कहा कि ‘तेलंगाना में सत्ता में आने के बाद हमारा पहला काम विकास होगा उसके बाद दूसरा सबसे महत्वपूर्ण काम शहरों के नाम बदल कर उनका पुराना गौरव वापस दिलवाना होगा।’ उन्होंने कहा कि 16वीं शताब्दी में क्षेत्र पर राज पर्ने वाले क़ुतुब शाह ने भाग्यनगर का नाम बदल लार हैदराबाद किया था।

    गुरुवार को एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने कहा था कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ‘मुस्लिम मुक्त भारत’ चाहते हैं। भाजपा विधायक ने ओवैसी पर भड़कते हुए कहा कि लोगों को उनपर भरोसा नहीं करना चाहिए क्योंकि ओवैसी हमेशा तेलंगाना के खिलाफ बोलते हैं।

    ओवैसी हैदराबाद से लोकसभा के सांसद हैं।

    तेलंगाना में 7 दिसंबर को चुनाव होंगे। इस बार तेलंगाना में सत्ताधारी तेलंगाना राष्ट्र समिति को सत्ता से हटाने के लिए कांग्रेस, तेलंगाना जन समिति, तेलुगु देशम पार्टी और सीपीआई ने महागठबंधन किया है जबकि भाजपा और आम आदमी पार्टी अकेले दम पर चुनाव में हिस्सा ले रहे हैं।

    By आदर्श कुमार

    आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *