सोमवार, अप्रैल 6, 2020

अयोध्या में केवल भाजपा राम मंदिर का निर्माण कर सकती है: मुरलीधर राव

Must Read

दिल्ली में 68 वर्षीय महिला की कोरोनोवायरस से मृत्यु, भारत में अबतक दूसरी मृत्यु

देश में वैश्विक महामारी से जुड़ी दूसरी मौत में शुक्रवार को दिल्ली में 68 वर्षीय एक महिला की मौत...

‘बागी 3’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर नें होली पर जमकर की कमाई

टाइगर श्रॉफ की बागी 3 (Baaghi 3) ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में बॉक्स ऑफिस पर 53.83 करोड़ रुपये कमाए।...
पंकज सिंह चौहान
पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

नई दिल्ली, 13 मई (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता पी. मुरलीधर राव ने कहा कि केवल उनकी पार्टी अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कर सकती है। उन्होंने कहा कि यह ‘न्यू इंडिया’ में पार्टी की ‘प्रतिबद्धता’ है।

भाजपा महासचिव ने आईएएनएस से खास मुलाकात में कहा, “अगर कोई इसे (राम मंदिर का निर्माण) जल्द से जल्द कर पाने में सक्षम है तो वह भाजपा है। लोगों का इसमें विश्वास है। कोई और पार्टी (राम) मंदिर का निर्माण नहीं कर सकती।” उन्होंने कहा कि कुछ ‘निश्चित शिष्टाचार और सीमाओं’ को ध्यान में रखते हुए भाजपा सरकार इस दिशा में आगे बढ़ रही है।

उन्होंने कहा, “यह धार्मिक मुद्दा नहीं है। यह एक राष्ट्रीय मुद्दा है। यह हमारी संस्कृति का सवाल है। राम हमारे भगवान हैं, आदर्श राजा हैं। उनके जन्मस्थान पर भव्य मंदिर बनना चाहिए और हम इसके लिए प्रतिबद्ध हैं।”

राव ने कहा कि ‘न्यू इंडिया में राम मंदिर का निर्माण हमारा संकल्प और जरूरत है। लोग जल्द से जल्द इसका निर्माण चाहते हैं और उन्हें उम्मीद है कि मोदी सरकार इसे जल्द बनवाएगी। हम भी इसे जल्द बनते देखना चाहते हैं।’

यह पूछने पर कि अगर अदालत का फैसला मंदिर निर्माण के पक्ष में नहीं रहा तो भाजपा क्या करेगी, राव ने कहा, “राजनीति में काल्पनिक सवालों के जवाब नहीं दिए जाते। हम सौ फीसदी मंदिर का निर्माण करेंगे। इसके रास्ते की सभी बाधाओं को हटाया जाएगा। क्या किया जाना चाहिए, इसकी काबिलियत और प्रतिबद्धता मोदी सरकार में है।”

राम मंदिर मुद्दे पर तीन तलाक की ही तरह अध्यादेश क्यों नहीं लाया जाता, इस पर राव ने कहा, “यह मामला अदालत के विचाराधीन है। ऐसे में अध्यादेश नहीं लाया जा सकता। तीन तलाक मामले में अदालत के फैसले के बाद अध्यादेश लाया गया था।”

इस सवाल के जवाब में कि क्या भाजपा के लिए हिंदुत्व विकास से बड़ा मुद्दा है, राव ने कहा, “विकास के बिना हिंदुत्व अधूरा और खोखला है। हिंदुत्व तभी पूर्ण है जब विकास भी हो। गरीबी और हिंदुत्व एक साथ नहीं रह सकते। इसलिए, विकास हमारे हिंदुत्व का अभिन्न अंग है।”

यह पूछे जाने पर कि भाजपा का दावा है कि नरेंद्र मोदी ने मजबूत और निर्णायक सरकार दी है, तो फिर आतंकवाद क्यों जारी है, भाजपा नेता ने कहा, “आतंकवाद विश्व के लिए समस्या है, भारत के लिए भी है। यह समस्या कांग्रेस के शासन में भी थी और भाजपा के शासन में भी है। यह है और भविष्य में भी रहेगी। बात आतंकवाद की नहीं बल्कि यह है कि आप इससे किस सख्ती से निपटते हैं और इस मामले में मोदी का जवाब नहीं है।”

उरी और पुलवामा जैसे बड़े आतंकी हमलों पर राव ने कहा, “यह एक विफलता है और इसका समाधान होना चाहिए। इससे पता चलता है कि सुरक्षा और खुफिया व्यवस्था को और मजबूत करने की जरूरत है।”

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

दिल्ली में 68 वर्षीय महिला की कोरोनोवायरस से मृत्यु, भारत में अबतक दूसरी मृत्यु

देश में वैश्विक महामारी से जुड़ी दूसरी मौत में शुक्रवार को दिल्ली में 68 वर्षीय एक महिला की मौत...

एक विलेन 2: दिशा पटानी के बाद, तारा सुतारिया फिल्म से जुड़ी, जॉन अब्राहम और आदित्य रॉय कपूर भी होंगे फिल्म का हिस्सा

यह पहले बताया गया था कि जॉन अब्राहम 2014 की फिल्म, एक विलेन की अगली कड़ी बनाने के लिए बातचीत कर रहे थे। जनवरी...

‘बागी 3’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर नें होली पर जमकर की कमाई

टाइगर श्रॉफ की बागी 3 (Baaghi 3) ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में बॉक्स ऑफिस पर 53.83 करोड़ रुपये कमाए। 2 दिन में 16.03 करोड़...

महाराष्ट्र सरकार को कोई खतरा नहीं – कांग्रेस

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बुधवार शाम को अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाई है। राकांपा नेताओं ने कहा कि 26 मार्च को होने...

पीएम मोदी, राहुल गांधी ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को उनके 78 वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा,...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -