Tue. Jun 18th, 2024
    रजनीकांत

    फिल्मों से राजनीति में आये सुपरस्टार रजनीकांत अब तक भाजपा और नरेंद्र मोदी के करीबी माने जाते थे लेकिन अब लगता है कि उनका ह्रदय परिवर्तन हो रहा है। रजनीकांत ने कहा कि ‘यदि पार्टियां ये मानती है कि भाजपा खतरनाक है, तो जरूर होगी।’

    नोटबंदी पर अपने विचार रखते हुए कहा कि इस तरह की योजनाए अच्छे रिसर्च के बाद लागू की जानी चाहिए।

    नोटबंदी के दुसरे वर्षगांठ पर चेन्नई में पत्रकारों से बातचीत करते हुए सुपरस्टार ने कहा कि ‘योजना अच्छी थी लेकिन इसे लागू करने का तरीका गलत था। इसे पूरी तरह से अध्ययन और रिसर्च के बाद लागू किया जाना चाहिए था।’

    गौरतलब है कि 8 नवम्बर 2016 को प्रधानमंत्री द्वारा 500 रुपये और 1000 रुपये के नोट को प्रचलन से बाहर कर देने की घोषणा के बाद रजनीकांत ने ट्वीट करते हुए नरेंद्र मोदी और नोटबंदी के फैसले की तारीफ़ की थी।

    तमिलनाडु सरकार द्वारा पूर्व प्रधान मंत्री राजीव गांधी की हत्या के मामले में राष्ट्रपति को भेजे गए अभियुक्तों की समय पूर्व रिहाई की मांग करने वाले पत्र को केन्द्र के इनकार के बारे में पूछे जाने पर सुपरस्टार ने कहा ‘मुझे उनके बारे में पता नहीं है, मैं अभी यहां पहुंचे हैं।’ सभी सात दोषी जेल में 27 साल से अधिक की सजा काट चुके हैं।

    धर्मपुरी में कथित तौर पर हमले में एक लड़की की मौत पर प्रतिक्रिया देते हुए रजनीकांत ने कहा कि सरकार को उन लोगों के खिलाफ सख्त कानून लागू करना चाहिए जो नाबालिगों के खिलाफ यौन हमले करते हैं। अपने गांव से जुड़े दो किशोरों द्वारा कथित तौर पर हमला करने के बाद 16 वर्षीय जनजातीय लड़की ने दम तोड़ दिया था।

    By आदर्श कुमार

    आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *