Wed. Oct 5th, 2022

    केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भाजपा पर भरोसा दिखाते हुए जीत का दावा किया है। हावड़ा के दौजमुर जिले में संवाददाताओं से बात करते हुए अमित शाह ने कहा कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के तीन चरणों का मतदान पूरा हो गया है और अब हम 63-68 सीटें जीतने के प्रति आश्वस्त है। तृणमूल कांग्रेस के दिन गिने जा रहे हैं और हम निश्चित रूप से राज्य में 200 से अधिक सीटें जीतने वाले हैं।

    अमित शाह के रोड शो के दौरान उन्होंने मतदाताओं से उम्मीद दिखाते हुए कहा कि उन्हें भारी बहुमत से सत्ता में लाए और ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए यह भी कहा की इस चुनाव को दीदी के लिए यादगार बनाएं।

    इसी बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी चुप बैठने वालों में से नहीं है। उन्होंने भी एक बयान में यह दावा किया कि विधानसभा चुनाव के पहले 3 चरणों में भाजपा तृणमूल कांग्रेस के करीब भी नहीं है क्योंकि वह अधिकांश सीटों को सुरक्षित कर लेंगी। उन्होंने यह भी दावा किया की पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस एक विजेता के रूप में उभर रही है।

    तृणमूल कांग्रेस के नेता फिरहाद हकीम ने भी ममता बनर्जी का साथ देते हुए की बात कही के पहले दो चरणों में तृणमूल कांग्रेस 60 में से 48 सीटें जीत रही है और तीसरे चरण में लगभग 1 में से 22 सीटें हासिल करने की आशंका है। उन्होंने इसके आगे यह भी कहा कि भाजपा बंगाल में अपने दावों के साथ माइंड गेम खेल रही है कि वह विधानसभा चुनाव जीत रहे हैं लेकिन इस बात में कोई सच्चाई नहीं है। पश्चिम बंगाल के लोगों का साथ हमेशा तृणमूल कांग्रेस के साथ ही होगा और जनता ने तय कर लिया कि वह तृणमूल कांग्रेस को ही वोट देंगे और भाजपा को नहीं।

    पश्चिम बंगाल में लंबे समय से विधानसभा चुनाव के 8 चरणों का मतदान जब से शुरू हुआ है तब से तृणमूल कांग्रेस और भाजपा में जमकर कहासुनी देखी जा रही है। तृणमूल कांग्रेस और भाजपा दोनों ही अपने-अपने माइंड गेम खेलने में लगे हुए हैं। मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए नए पैत्रो का इस्तेमाल कर रहे हैं।
    इसी बीच मतदाता भी एक धारणा बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

    By दीक्षा शर्मा

    गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय, दिल्ली से LLB छात्र

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.