Fri. Jul 19th, 2024
    Stalin

    डीएमके ने सोमवार को कांग्रेस के साथ अपने गठबंधन को “अवसरवादी” बताने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पलटवार किया और पूछा कि क्या भाजपा की अपने प्रतिद्वंद्वी अन्नाद्रुमुक के साथ हाथ मिलाने की रिपोर्ट वास्तव में विचारधारा आधारित थी।

    सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक ने एमके स्टालिन की टिपण्णी पर भड़कते हुए कहा, वह किसी भी गठबंधन का हिस्सा नहीं थी।

    पीएम मोदी ने द्रमुक-कांग्रेस की आलोचना को “अवसरवादी” करार दिया था, अब स्टालिन ने कहा, “ऐसी खबरें हैं कि पीएम मोदी अन्नाद्रमुक के साथ गठबंधन करने की कोशिश कर रहे हैं। क्या यह विचारधारा या लूट का गठबंधन है, यह मेरा सवाल है?”

    अपनी पार्टी पर लगातार भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के लिए स्टालिन ने अन्नाद्रुमुक की आलोचन की। स्टालिन ने यह भी आरोप लगाया कि पीएम मोदी ने एआईएडीएमके नेताओं पलानीस्वामी और ओ पन्नीरसेल्वम के नेतृत्व वाले पहले प्रतिद्वंद्वी गुटों के विलय को सुनिश्चित करने का प्रयास किया था। अगस्त 2017 में उनके विलय के बाद, पनीरसेल्वम को पलानीस्वामी ने उपमुख्यमंत्री बनाया गया।

    रविवार को, पीएम मोदी ने कांग्रेस और उसके दक्षिणी सहयोगी द्रमुक के बीच पिछली प्रतिद्वंद्विता को याद किया था, और कहा कि कोई भी नहीं भूल सकता कि दोनों दल जैन आयोग में कहां खड़े थे। “उस समय कांग्रेस ने कहा कि या तो यह डीएमके है या यह हम हैं। लेकिन आज वे एक साथ हैं। यदि अवसरवाद नहीं, तो उनके गठबंधन की क्या व्याख्या है,” उन्होंने पूछा।

    गौरतलब है कि डीएमके प्रमुख स्टालिन ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी का नाम विपक्षी गठबंधन की ओर से प्रधानमंत्री पद के लिए प्रस्तावित किया था। हालाँकि ज्यादातर विपक्षी दलों ने स्टालिन के प्रस्ताव को निजी राय बता कर खारिज कर दिया।

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और लेफ्ट के नाता सीताराम येचुरी ने भी कहा कि ये स्टालिन की निजी राय है। चुनाव के बाद महागठबंधन का उम्मीदवार तय होना चाहिए।

    By आदर्श कुमार

    आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *