Mon. Jun 17th, 2024
    बॉडी शेमिंग का शिकार वाहबिज दोराबजी ने इस तस्वीर से किया सभी लड़कियों को प्रेरित

    ‘प्यार की ये एक कहानी’ में पंछी डोबरियाल के रूप में प्रसिद्धि पाने वाली वाहबिज दोराबजी अक्सर अपने सोशल मीडिया पोस्ट से लोगो को प्रेरित करती हैं। अभिनेत्री इन दिनों छुट्टियां मना रही हैं और अपनी हालिया पोस्ट में, वह एक नीली मोनोकिनी में पूल के बाहर देखी जा सकती है।

    अभिनेत्री अपने कर्व्स को फ्लॉन्ट करने में सहज है और तस्वीर में बहुत अच्छी लग रही है। अपने कैप्शन में, वाहबिज ने लड़कियों को प्रोत्साहित किया कि उनका बॉडी टाइप उन्हें वो पहनने से नहीं रोकना चाहिए जो वे पहनना चाहती हैं। उन्होंने समाज को ‘बदसूरत मर्लिन मुनरो’ होने के लिए दोषी ठहराया। उन्होंने मैरिलिन मुनरो का बयान देते हुए समाज को दोषी ठहराया।

    https://www.instagram.com/p/BzUxw1Ng81A/?utm_source=ig_web_copy_link

    उनके मुताबिक, “उन सभी लड़कियों के लिए जिन्हे लगता है कि वे मोटी हैं क्योंकि वे साइज जीरो नहीं है। तुम बहुत खूबसूरत हो। वह समाज है जो बदसूरत है- मैरिलिन मुनरो।”

    वाहबिज को अक्सर अपने वजन की वजह से ट्रोल किया जाता रहा है और वह हर बार हिम्मत और पूरे विश्वास से उसका सामना करती। उन्हें अक्सर स्कर्ट, मोनोकिनी और अन्य ग्लैम आउटफिट्स में देखा जाता रहा है।

    कुछ दिनों पहले भी उन्होंने साइज जीरो और पतले होने के मुद्दे पर बात की थी। उन्होंने कहा-“पतले का मतलब जरूरी नहीं स्वस्थ होना हो। आपका फ्रेम जरूरी नहीं है कि आपके नियंत्रण में हो लेकिन निश्चित रूप से जो आपके अंदर जाता है, वो है।

    ऐसा वक़्त था जब मैंने बहुत कोशिश की थी और मेरी केवल लक्ष्य वजन कम करना था लेकिन समय के साथ, मुझे पता चला कि स्वीकृति सबसे महत्वपूर्ण है। मैंने खुद को वैसे स्वीकार किया जैसी मैं हूँ और महसूस किया कि फिट रहना सबसे महत्वपूर्ण है। हाल के दिनों में, मैंने यह सुनिश्चित कर लिया है कि मैं अपने शरीर को अच्छे से वर्क आउट करके और स्वस्थ आहार लेकर जितना वक़्त चाहिए उतना दूंगी।”

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *