बॉक्स ऑफिस: कबीर सिंह बनी 2019 की सबसे बड़ी फिल्म, आर्टिकल 15 ने लगाया अर्धशतक

box office collection kabeer singh article 15

बॉक्स ऑफिस: केवल 20 दिनों में ‘कबीर सिंह‘ 2019 में बॉलीवुड के सबसे बड़े ग्रॉसर के रूप में उभरी है। यह फिल्म
‘उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक’ के जीवनकाल से आगे निकल गई है क्योंकि इसका कुल कलेक्शन वर्तमान में 246.28 करोड़ है। यह बुधवार के बाद फिल्म ने 3.11 करोड़ की और कमाई की है।

क्रिकेट मैच नहीं होता तो संग्रह अधिक हो सकते थे। बहरहाल, आज संख्या में वृद्धि होनी चाहिए क्योंकि यह एक खुला दिन है और की प्रतिस्पर्धा भी नहीं है। इससे कुल संग्रह 250 करोड़ के पार जा सकता है। फिल्म एक ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर है।

2019 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप फाइव फिल्मों की बात करें तो इसमें क्रमशः ‘कबीर सिंह’ ‘उरी’ ‘भारत’ ‘केसरी’ और ‘टोटल धमाल’ शामिल हैं।

इस सप्ताह के कलेक्शन को देखें तो ‘कबीर सिंह’ ने शुक्रवार को 5.40 करोड़, शनिवार को 7.51 करोड़ और रविवार को 9.61 करोड़ की कमाई की थी और वहीँ फिल्म ने सोमवार, मंगलवार और बुधवार को 4.25, 3.20 और 3.11 करोड़ की कमाई की है।

दूसरी ओर ‘आर्टिकल 15’ एक हिट है क्योंकि इसने 13 दिनों के बाद 50 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। फिल्म ने बुधवार को 1.35 करोड़ का कलेक्शन किया जो मंगलवार को इकट्ठा हुई 1.25 करोड़ से ज्यादा थी।

अनुभव सिन्हा और आयुष्मान खुराना की फिल्म वर्तमान में 50.83 करोड़ की है और कुल मिलाकर दो सप्ताह में स्वस्थ होना चाहिए। बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई करने के बावजूद दोनों ही फ़िल्में विवादित रही हैं।

शाहिद कपूर मानते हैं कि उनके प्रमुख नायक कबीर सिंह टॉक्सिक हैं और वास्तविकता से बहुत दूर है। इस नवीनतम ब्लॉकबस्टर के निर्देशक द्वारा चरित्र का बचाव करने के लिए कुछ आपत्तिजनक बयान देने के बाद शाहिद की यह टिपण्णी आई है।

फिल्म जो तेलुगु ‘अर्जुन रेड्डी’ की रीमेक है, फिल्म में महिलाओं के चित्रण के बारे में कई सवाल उठाए गए हैं।

यह भी पढ़ें: रीमा दास की ‘बुलबुल कैन सिंग’ को भारतीय फिल्म महोत्सव मेलबर्न की ओपनिंग फिल्म के रूप में चुना गया है

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here