सोमवार, फ़रवरी 17, 2020

बैडमिंटन : सिंधु और प्रणीत क्वार्टर फाइनल में, प्रणॉय बाहर

Must Read

डोनाल्ड ट्रम्प के दौरे की तैयारियां भारतियों की ‘गुलाम मानसिकता’ को दर्शाता है: शिवसेना

शिवसेना (Shivsena) ने सोमवार को कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) की बहुप्रतीक्षित यात्रा की चल रही...

“अरविंद केजरीवाल को कभी आतंकवादी नहीं कहा”: प्रकाश जावड़ेकर

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने शुक्रवार को इस बात से इनकार किया कि उन्होंने कभी दिल्ली के...

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत नें नागरिकता क़ानून के खिलाफ विरोध में लिया भाग

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने शुक्रवार को मांग की कि केंद्र देश में शांति और सद्भाव...
पंकज सिंह चौहान
पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

टोक्यो, 25 जुलाई (आईएएनएस)| भारतीय खिलाड़ी पीवी सिंधु और बी.साई प्रणीत ने यहां जारी 750,000 डॉलर की इनामी राशि वाले जापान ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली जबकि एचएस प्रणॉय को हार का सामना करना पड़ा। पांचवी सीड सिंधु ने गुरुवार को दूसरे दौर के एक कड़े मुकाबले में एक गेम से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए जापान की आया ओहोरी को 11-21, 21-10, 21-13 से मात दी।

पहले गेम में सिंधु लय में नजर नहीं आईं और शुरूआत से ही जापानी खिलाड़ी का पलड़ा भारी नजर आया। ओहोरी ने 21-12 से पहला गेम अपने नाम करके बड़े उलटफेर का संकेत दिया।

भारतीय खिलाड़ी हालांकि, दूसरे गेम में अपनी लय पकड़ने में कामयाब रही। सिंधु ने अपनी तेजी और लंबाई का शानदार उपयोग किया और 21-10 से दमदार जीत दर्ज करते हुए मुकाबले में वापसी कर ली।

तीसरे सेट में ओहोरी की शुरूआत अच्छी रही, लेकिन सिंधु ने 8-4 की बढ़त बना ली। जापानी खिलाड़ी ने स्कोर 8-6 करते हुए वापसी करने का प्रयास किया। हालांकि, वह मैच में सिंधु के आसपास भी नहीं पहुंच पाई और 21-13 से हार गई।

दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मैच करीब एक घंटे तक चला।

क्वार्टर फाइनल में सिंधु का सामना चौथी सीड जापान की अकाने यामागुची से होगा, जिनके खिलाफ उनका 10-5 का रिकॉर्ड है। यामागुची ने हाल में इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में सिंधु को शिकस्त दी थी और अब भारतीय खिलाड़ी के पास उस हार का बदला लेने का मौका है।

पुरुष एकल वर्ग में प्रणीत ने दूसरे दौर में शानदार प्रदर्शन करते हुए जापान के कांटा सुनीयामा को सीधे सेटों में 21-13, 21-16 से शिकस्त दी।

भारतीय खिलाड़ी ने शुरूआत से ही दमदार खेल दिखाया और विपक्षी खिलाड़ी को वापसी का मौका न देते हुए 45 मिनट में ही मुकाबला जीत लिया।

क्वार्टर फाइनल में प्रणीत का मुकाबला इंडोनेशिया के टॉमी सुगिआटरे के खिलाफ होगा। पहले दौर में भी प्रणीत ने जापानी खिलाड़ी को ही मात दी थी।

एक अन्य मैच में प्रणॉय को डेनमार्क के रासमस गेमके के खिलाफ 48 मिनट तक चले मुकाबले में 9-21, 15-21 से हार का सामना करना पड़ा।

इस बीच, भारत के सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने भी पुरुष युगल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

दूसरे दौर में भारतीय जोड़ी ने चीन के हुआंग शियांग और लियू चेंग की जोड़ी को तीन सेट तक चले कड़े मैच में 15-21, 21-11, 21-19 से पराजित किया। यह मुकाबला 53 मिनट तक चला।

मिश्रित युगल में सात्विसाइराज रेंकी रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी को चौथी सीड इंडोनेशिया के मोहम्मद एहसान और हेंद्रे सेतियावान की जोड़ी से 16-21, 17-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

डोनाल्ड ट्रम्प के दौरे की तैयारियां भारतियों की ‘गुलाम मानसिकता’ को दर्शाता है: शिवसेना

शिवसेना (Shivsena) ने सोमवार को कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) की बहुप्रतीक्षित यात्रा की चल रही...

“अरविंद केजरीवाल को कभी आतंकवादी नहीं कहा”: प्रकाश जावड़ेकर

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने शुक्रवार को इस बात से इनकार किया कि उन्होंने कभी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)...

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत नें नागरिकता क़ानून के खिलाफ विरोध में लिया भाग

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने शुक्रवार को मांग की कि केंद्र देश में शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए संशोधित...

जम्मू कश्मीर मामले में भारत का तुर्की को जवाब; ‘आंतरिक मामलों में दखल ना दें’

भारत ने शुक्रवार को अपनी पाकिस्तान यात्रा के दौरान जम्मू और कश्मीर पर तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन की टिप्पणियों का जवाब दिया...

शाहीन बाग़ के लोगों ने वैलेंटाइन डे पर प्रधानमंत्री मोदी को दिया न्योता

शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुक्रवार को उनके साथ वेलेंटाइन डे मनाने और आने का निमंत्रण...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -