Tue. Jan 31st, 2023
    सनी लियोनी

    कर्नाटक रक्षण वेदिके युवा सेना नामक एक स्वयंसेवी समूह ने सनी लियोनी के शो को बंद करवाने की धमकी दी थी। उनके अनुसार सनी का शो होने से बंगलौर की संस्कृति पर आंच आ जाएगी। वह सनी के वीरा महादेवी का किरदार निभाने के भी ख़िलाफ़ हैं। 

    बॉलीवुड अदाकारा सनी लियोनी का बंगलौर में आयोजित पहला कार्यक्रम बिना किसी बाधा के संपन्न हो गया। पुलिस ने अपना संरक्षण बढ़ा दिया था क्योंकि कर्नाटक रक्षण वेदिके युवा सेना के लोग इस कार्यक्रम में बाधा डाल सकते थे।

    कार्यक्रम के लिए धमकी मिलने के बाद कार्यक्रमस्थल पर 200 के करीब पुलिस कर्मचारी मौजूद थे। कर्नाटक रक्षण वेदिके युवा सेना के लोग दो कारणों से इस कार्यक्रम का विरोध कर रहे थे। पहला – इस कार्यक्रम के द्वारा बंगलौर की संस्कृति धूमिल होगी और दूसरा कि सनी एक ऐतिहासिक घटना पर आधारित फिल्म ‘वीरा महादेवी’ में मुख्य भूमिका निभा रही हैं।

    के आर वी वाई एस के अध्यक्ष आर हरीश ने कहा कि उनका समूह बस इस कार्यक्रम को बदनाम करना चाहता था और कुछ नहीं। हरीश ने कहा कि,”हम शांति से इस कार्यक्रम का विरोध करना चाहते थे। बखेड़ा खड़ा करने का हमारा कोई मकसद नहीं था। पर हमने कुछ भी नहीं किया।”

    यह कार्यक्रम पिछले साल 31 दिसंबर की रात को ही होने वाला था पर पुलिस का आदेश नहीं मिल पाने पर यह कार्यक्रम उस समय नहीं हो पाया था।

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *