Sun. Feb 5th, 2023
    prime minister narendra modi and benjamin netanyahu

    नई दिल्ली, 23 मई (आईएएनएस)| लोकसभा चुनाव में गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की भारी जीत के संकेत आने के बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने उन्हें बधाई दी है।

    नेतन्याहू ने हिंदी में ट्वीट किया है, “मेरे दोस्त नरेंद्र मोदी, आपकी प्रभावशाली चुनावी जीत पर हार्दिक बधाई। ये चुनावी नतीजे एक बार फिर दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में आपके नेतृत्व को साबित करते हैं। हम साथ मिलकर भारत और इजरायल के बीच घनिष्ट मित्रता को मजबूत करना जारी रखेंगे। बहुत बढ़िया, मेरे दोस्त।”

    उन्होंने मोदी को अंग्रेजी और हिब्रू भाषा में भी बधाई दी है।

    उन्होंने हिब्रू भाषा में ट्वीट कर कहा, “चुनावों में शानदार जीत दर्ज करने के लिए मेरे मित्र नरेंद्र मोदी को हार्दिक बधाई।”

    उन्होंने कहा, “आपका नेतृत्व और जिस तरह से आप दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र का नेतृत्व करते हैं उसका सत्यापन यह चुनाव परिणाम है। हम साथ मिलकर भारत और इजरायल के बीच और हमारे बीच महान मित्रता को मजबूत करते रहेंगे और इसे नई ऊंचाइयों तक ले जाएंगे”

    2017 में इजरायल की यात्रा करने वाले नरेंद्र मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री बने। इसी क्रम में नेतन्याहू ने जनवरी 2018 में भारत की यात्रा की थी।

    नेतन्याहू की लिकुड पार्टी ने इजरायल में पिछले महीने हुए आम चुनाव में पांचवीं बार जीत दर्ज की थी।

    नेतन्याहू और प्रधानमंत्री मोदी की दोस्ती जगजाहिर है।

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *