Thu. Feb 9th, 2023
    बेंजामिन नेतान्याहू के पुत्र येर

    इजराइल के प्रधानमन्त्री बेंजामिन नेतान्याहू के बड़े बेटे येर ने गुरूवार को मुस्लिम विरोधी पोस्ट किया था। प्रधानमन्त्री नेतान्याहू के बेटे ने ट्वीट कर कहा कि मुस्लिम विरोधी पोस्ट के कारण उनके ने उनके पेज को 24 घंटे के लिए बंद कर दिया है और उन्होंने सोशल मीडिया साईट को तानाशाह करार दिया है।

    टाइम्स ऑफ़ इजराइल के मुताबिक गुरूवार को येर ने हिंसक फिलिस्तीन हमले के बाद फेसबुक पर पोस्ट कर कहा कि सभी मुस्लिम इजराइल छोड़ दें। उन्होंने कहा कि आपको पता है कहाँ हमले नहीं होते हैं ? उन्होंने कहा कि आइसलैंड और जापान में हमले नहीं होते हैं क्योंकि वहां कोई मुस्लिम नहीं है।

    एक अन्य पोस्ट में येर ने लिखा कि शांतिब के लिए मात्र दो ही समाधान है, या सारे यहूदी इजराइल छोड़ दें या सारे मुस्लिम देश छोड़कर चले जाए। उन्होंने कहा कि मैं दूसरे विकल्प से सहमत हूँ।

    इजराइल में हमले

    गुरूवार को इजराइल के सेंट्रल वेस्ट बैंक बस स्टेशन पर दो सैनिकों को गोली मार दी गयी थी। एक गर्भवती महिला को गोली मार दी गयी थी, जिसके कारण महिला को अपरिपक्व बच्चे को जन्म देना पड़ा था।

    फेसबुक ने येर नेतान्याहू का फेसबुक पोस्ट डिलीट कर दिया था। इस कारण येर को फेसबुक की आलोचना करने के लिए ट्विटर का सहर लेना पड़ा था। येर ने फेसबुक को तानाशाह कहा था।

    प्रधानमन्त्री के आलोचकों ने येर पर निशाना साधते हुए कहा कि बिना किसी अधिकारिक किरदार के येर प्रधानमन्त्री के आवास पर मौजूद है और येर को सुरक्षाकर्मी, ड्राईवर और अन्य सुविधाए दी जा रही है। उनके मुताबिक 27 वर्षीय येर को भविष्य की राजनीति के लिए तैयार किया जा रहा है।

    By कविता

    कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *