दा इंडियन वायर » खेल » बीसीसीआई ने भारतीय टीम को इमर्जिंग नेशन्स कप के लिए पाकिस्तान भेजने से किया इंकार
खेल

बीसीसीआई ने भारतीय टीम को इमर्जिंग नेशन्स कप के लिए पाकिस्तान भेजने से किया इंकार

भारतीय क्रिकेट टीम

बीसीसीई ने आने वाले इमर्जिंग नेशन्स कप के लिए भारतीय टीम को पाकिस्तान भेजने से मना कर दिया हैं। पाकिस्तान ने पिछले एक दशक से अपने धर में कोई सीरीज आयोजित नहीं कि हैं क्योंकि वहा 2008 में आतंकी हमला हुआ था, और आने वाले कप में भारत की टीम अपने सारे मैच श्रीलंका में खेलेगी जहां तक कि फाइनल भी कोलंबों में खेला जाएगा।

इस कप में दो ग्रुप बनाए गए हैं, जिसमें एक में बांग्लादेश, यूएई, हांगकांग औऱ पाकिस्तान शामिल हैं, जिनके मैच पाकिस्तान में खेले जाएगें और वही दूसरी तरफ श्रीलंका, इंडिया, अफगानिस्तान को दूसरे ग्रुप में रखा गया हैं,जिनके मैच कोलंबो में हो सकते हैं। वही बीसीसीआई के इंकार को पीसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि भारत किसी भी नियम और शर्त में पाकिस्तान में नही खेलेगी।

पीसीबी के अधिकारी ने यह भी बताया कि 3 मैच नेशनल स्टेडियम कराची में खेले जाने हैं, जिसमें अभी निर्माणकार्य चल रहा हैं और बाकी के तीन साउथेंड क्रिकेट स्टेडियम में।

पीसीबी के अधिकारी ने यह भी कहा है कि हर टीम के लिए कड़े सुरक्षा के इंतजाम किये गए हैं, और उनको कराची में रहने के लिए एक बहतरीन सुरक्षा दी जाएगी। बाहर की टीम को 4 से 10 दिसंबर तक कराची में रहना हैं।

सुरक्षा को लेकर पाकिस्तान में पिछले एक दशक से समस्या चल रही हैं औऱ जिसके कारण कई इंटरनैशनल खिलाड़ियों ने और भारतीय खिलाड़ियों ने वहा जाने से मना कर रखा हैं। पीसीबी के अधिकारी ने यह भी कहा कि इमर्जिंग नेशन्स कप ने पाकिस्तान को एक बार फिर कोई टूर्नामेंट आयोजित करने का अवसर दिया हैंं और हम इसे सुरक्षित तरीके से पूरा करके दिखेंगे।

पाकिस्तान अपने सारे घरेलू मैच यूएई में खेलती हैं क्योकि कोई और टीमें वहा जाने से कतराती हैं, और पाकिस्तान 2009 से वही क्रिकेट खेल रही हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच यूएई मे एशिया कप के दौरान मैच खेला गया था, और पाकिस्तान को उस मैच में करारी शिकस्त मिली थी।

पीसीबी ने बीसीसीआई के खिलाफ श्रृंखला अनुबंध करने का आरोप लगाया है ओर बीसीसीआई के खिलाफ केस किया हैं, लेकिन आईसीसी ने उसे खारिज कर दिया हैं।

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!