दा इंडियन वायर » खेल » बीसीसीआई ने आईसीसी को पत्र लिख पाकिस्तान को विश्वकप से बाहर करने की मांग की
खेल

बीसीसीआई ने आईसीसी को पत्र लिख पाकिस्तान को विश्वकप से बाहर करने की मांग की

भारत-पाकिस्तान

पुलवामा हमले के बाद आगामी विश्वकप में पाकिस्तान और भारत के मैच को लेकर कई बाते की जा रही है, यह पता चला है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को पत्र लिखकर पाकिस्तान की टीम को शोपीस इवेंट से बाहर रखने की मांग की है। विश्व कप 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में होगा और विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम 16 जून को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में पाकिस्तान का सामना करने वाली है।

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, प्रशासको की समीति (सीओए) के अध्यक्ष विनोद राय ने मंगलवार को एक आंतरिक संचार में बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी को आईसीसी को पत्र लिखकर आतंकवादियों को पनाह देने वाले विश्व कप से पाकिस्तान पर प्रतिबंध लगाने का अनुरोध किया। रिपोर्ट में कहा गया है कि पत्र में कहा जाना चाहिए कि हाल ही में हुए आतंकी हमले के बाद भारत में ‘मूड’ जिसने 40 जवानों को शहीद होते देखा है, पाकिस्तान के साथ किसी भी क्रिकेट संबंधों का मनोरंजन नहीं करना है।

यह विश्व कप में पाकिस्तान के बहिष्कार को लेकर एक व्यापक कदम है। भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट बिरादरी के उन बड़े नामों में शामिल हैं, जिन्होंने विश्व कप में पाकिस्तान के संघर्ष का बहिष्कार करने का आह्वान किया है। आत्मघाती हमलावर द्वारा किए गए आतंकी हमले की पहचान 14 फरवरी को आदिल अहमद डार के रूप में की गई, जिसने पूरे देश को सदमे और शोक की स्थिति में छोड़ दिया।

आतंकी हमला जम्मू और कश्मीर के इतिहास में सबसे घातक हमलों में से एक था। जैश-ए-मोहम्मद- पाकिस्तान स्थित एक आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर 2,500 से अधिक सैनिकों और 78 वाहनों के सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाया गया। जहां हमले के बाद सरकार ने पाकिस्तान को जेएम जैसे आतंकी संगठनों को पनाह देने के लिए कड़े कदम उठाए, वहीं क्रिकेट बिरादरी भी देश के साथ एकजुटता में आ गई है।

https://www.youtube.com/watch?v=_hYxoc5ULOc

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!