Wed. Apr 24th, 2024
    'बीजेपी हटाओ, देश को बचाओ': राहुल गांधी की न्याय यात्रा में अखिलेश यादव

    समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने रविवार को उत्तर प्रदेश के आगरा में भारत जोड़ो न्याय यात्रा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ भाग लिया।

    यादव ने गुरुवार को कहा कि वह यात्रा में शामिल होंगे, यह दोनों दलों द्वारा विपक्ष के भारतीय गुट के हिस्से के रूप में उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए सीट-बंटवारे की व्यवस्था की घोषणा के एक दिन बाद था।

    इंडिया ब्लॉक की व्यवस्था के अनुसार, कांग्रेस राज्य में 63 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। शेष 63 सीटों पर समाजवादी पार्टी और भारत गठबंधन का हिस्सा बनने के इच्छुक अन्य दल चुनाव लड़ेंगे।

    #WATCH | Uttar Pradesh: At Bharat Jodo Nyay Yatra in Agra, Samajwadi Party chief Akhilesh Yadav says, “…I would like to thank the public…In the coming days, the biggest challenge is to save the democracy, and the Constitution, to fulfill the dreams of Dr BR Ambedkar, that has… https://t.co/aadyvPO6fI pic.twitter.com/9N25MliuF3

    — ANI (@ANI) February 25, 2024

    आगरा में यात्रा कार्यक्रम में समाजवादी पार्टी नेता ने कहा: “…मैं जनता को धन्यवाद देना चाहता हूं। आने वाले दिनों में सबसे बड़ी चुनौती लोकतंत्र और संविधान को बचाना है, डॉ. बीआर अंबेडकर के सपनों को पूरा करना है, जिसे भाजपा ने बर्बाद कर दिया है। ‘बीजेपी हटाओ, देश बचाओ…’

    इससे पहले, अखिलेश, जिन्होंने अमेठी या रायबरेली में यात्रा में शामिल होने का आश्वासन दिया था, ने यह कहते हुए अपना नाम वापस ले लिया कि वह सीट-बंटवारे की बातचीत को अंतिम रूप देने के बाद ही जुलूस में शामिल होंगे।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *