Tue. Dec 6th, 2022
    रामदास अठावले

    गुरुवार को केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कहा कि 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा को तकरीबन 260 सीटें मिलेंगी। जिससे नरेंद्र मोदी एकबार फिर से प्रधानमंत्री की कुर्सी पर काबिज होंगे।

    ‘नितिन गडकरी या नरेंद्र मोदी, कौन प्रधानमंत्री पद का दावेदार होगा’ यह सवाल करने पर आठवले ने स्पष्ट कहा कि “भाजपा नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लड़ रही है इसलिए पीएम तो मोदी ही होंगे। पार्टी के अन्य लोगों को दूसरे पद अवश्य दिए जाएंगे।”

    आठवले ने यह भी कहा कि ” गडकरी मेरे अच्छे मित्र है। साथ ही वे एक सक्रिय मंत्री भी है। आागामी चुनाव के दौरान तो हमारी ओर से पीएम मोदी ही रहेंगे, बाकी उसके बाद के सालों में क्या होगा कुछ कहा नहीं जा सकता।”

    सामाजिक न्याय और सशक्तिकरण मंत्रालय के राज्यमंत्री ने कहा कि “पांच साल बाद यदि गडकरी को पार्टी का तरफ से प्रधानमंत्री पद को उम्मीदवार करार किया जाता है तो उन्हें इससे भी कोई दिक्कत नहीं है।”

    उनके हिसाब से आगामी चुनावी परिस्थितियां भाजपा के पक्ष में है। अनुमान है कि पार्टी लगभग 260 सीटें हासिल कर सकती है।

    उनके आंकलन के अनुसार यूपी में 15-20 सीटों का नुकसान होने पर भी पार्टी उत्तर भारत और बंगाल से सीटें जुटा सकती है। पश्चिम बंगाल में टीएमसी को कांग्रेस के साथ गठजोड़ करके भी कोई खास फायदा नहीं होने वाला है। भाजपा चुनाव जीत जाएगी।

    आठवले ने कहा कि निर्वाचित क्षेत्रों के लेकर अब तक विपक्षी पार्टियों में कोई मत स्पष्ट नहीं बन पाया है। यहां तक की विपक्ष से प्रधानमंत्री पद के लिए भी कई दावेदार खड़े हैं।

    पूछने पर उन्होंने कहा कि “मुलायम सिंह ने भी मोदी को अपना समर्थन दे दिया है। इसके बावजूद भी उनके बेटे मायावती के साथ खड़े हैं। मायावती से उनकी दुश्मनी पुरानी है, मुलायम सिंह यह गठबंधन नहीं चाहते थे।” तभी उन्होंने अपने मन की बात को लोकसभा में सीधे-सीधे जनता के सामने रखा। सपा-बसपा के गठबंधन से यूपी में भाजपा को ज्यादा कोई नुकसान नहीं होगा।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *