सोमवार, अक्टूबर 21, 2019

बीएसएनएल ने किया अपनी 4G Volte सेवा का विस्तार, उपभोक्ताओं को मिल रहा बोनस डाटा

Must Read

बिहार : स्नान करने गई 3 बच्चियों की डूबने से मौत

दरभंगा, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। बिहार के दरभंगा जिले के बिरौल थाना क्षेत्र में सोमवार को कमला नदी में स्नान...

रांची टेस्ट : जीत की हैट्रिक की ओर बढ़ता भारत (लीड-1)

रांची, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारत का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज को 3-0 से हथियाना का...

एंड्रयू मैक्डोनाल्ड बने राजस्थान रॉयल्स के कोच

मुंबई, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले सीजन का खिताब अपने नाम करने वाली राजस्थान रॉयल्स...
विकास सिंह
विकास नें वाणिज्य में स्नातक किया है और उन्हें भाषा और खेल-कूद में काफी शौक है. दा इंडियन वायर के लिए विकास हिंदी व्याकरण एवं अन्य भाषाओं के बारे में लिख रहे हैं.

भारतीय टेलीकॉम बाज़ार में प्रतिस्पर्धा लगातार बढती जा रही है और सभी प्रदाता दुसरे प्रदाताओं से बेहतर होने के लिए या तो नए ऑफर लांच कर रहे हैं, या पुराने ऑफर में बदलाव कर रहे हैं या फिर वे अपनी सुविधाओं में ही सुधार करके दुसरे प्रदाताओं से बेहतर बने रहना चाहते हैं।

इसी के अंतर्गत कुछ समय पहले वोडाफोन ने अपनी 4G सुविधाओं का हरियाणा क्षेत्र में विस्तार किया था और इसी के चलते अब बीएसएनएल ने भी अपनी 4G सुविधाओं का विस्तार और सुधार किया है। बतादें की अभी तक बीएसएनएल के पास 4G स्पेक्ट्रम नहीं था जोकि इसने हाल ही में हासिल किया है।

बीएसएनएल 4G के बारे में पूरी जानकारी :

टेलिकॉमटॉक की रिपोर्ट्स के अनुसार बीएसएनएल ने आधिकारिक रूप से बीएसएनएल ने अपनीं 4G सेवाएं शुरू कर दी हैं। हाल ही में इसने महाराष्ट्र और गुजरात में 4G सेवा के ट्रायल रन भी शुरू कर दिए हैं जिसमे इसने अपने ग्राहकों को एसएमएस के जरिये बता दिया है की अब वे अपने फ़ोन में VOLTE एक्टीवेट करके बीएसएनएल की 4G सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।

सरकार द्वारा बीएसएनएल कंपनी को 2100 Mhz की सुविधा का आवंटन किया गया है और इसके अंतर्गत ग्राहकों को 20 Mbps तक की स्पीड मिलने में सक्षम होगी।

अपग्रेड करने पर मिलेगा फ्री डाटा :

बीएसएनएल द्वारा यह एक और ऑफर लांच किया गया है जिसके अंतर्गत यदि यूजर अब 4G सेवा में अपग्रेड करता है तो यूज़र को बोनस डाटा के रूप में फ्री इन्टरनेट मिलेगा। हम पिछले  कुछ समय के प्रदर्शन से देख सकते हैं की टेलिकॉम बाज़ार में जिओ और बीएसएनएल ही ऐसे दो प्रदाता हैं जोकि अपने ग्राहकों की स्नाख्या बढाने में सफल नहीं हो पाए हैं और एयरटेल और वोडाफोन जैसे प्रदाता लगातार अपने ग्राहक खोते जा रहे हैं।

बीएसएनएल द्वारा सुविधाओं का विस्तार करने पर इसके यूजर्स की संख्या में और वृद्धि आने की संभावना है।

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

बिहार : स्नान करने गई 3 बच्चियों की डूबने से मौत

दरभंगा, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। बिहार के दरभंगा जिले के बिरौल थाना क्षेत्र में सोमवार को कमला नदी में स्नान...

रांची टेस्ट : जीत की हैट्रिक की ओर बढ़ता भारत (लीड-1)

रांची, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारत का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज को 3-0 से हथियाना का इरादा हकीकत के पास पहुंचता...

एंड्रयू मैक्डोनाल्ड बने राजस्थान रॉयल्स के कोच

मुंबई, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले सीजन का खिताब अपने नाम करने वाली राजस्थान रॉयल्स ने आस्ट्रेलिया के एंड्रयू बैरी...

इंदौर के होटल में आग, 6 लोग सुरक्षित निकाले गए

इंदौर, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की व्यापारिक नगरी इंदौर के विजयनगर क्षेत्र में स्थित गोल्डन गेट होटल में सोमवार की सुबह अचानक आग...

राजस्थान : मांडवा व खींवसर सीट पर दोपहर से पहले 25 फीसदी से अधिक मतदान

जयपुर, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। राजस्थान के विधानसभा उपचुनाव में मांडवा सीट पर सोमवार पूर्वाह्न् 11:30 बजे तक 26.97 फीसदी मतदान हुआ। वहीं इस समय...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -