बीएसएनएल ने 180 दिन की वैद्यता के सात लांच किया ₹599 प्रीपेड प्लान

बीएसएनएल

भारत संचार निअगम लिमिटेड (BSNL) जोकि सरकार द्वारा चालित टेलिकॉम सुविधा प्रदाता है, हालांकि यह तकनीक के मामले में भारत के निजी प्रदाताओं से कुछ पिछड़ा हुआ है लेकिन उनसे प्रतिस्पर्धा करने के मामले में यह हार नहीं मान रहा है। बाज़ार में यह लगातार नए प्लान निकाल रहा है साथ में अपने वर्तमान प्लानों के लाबह बढाकर उन्हें और आकर्षक बना रहा है।

हाल ही में बीएसएनएल ने बाज़ार में एक नया प्रीपेड प्लान लांच किया है जिसका मूल्य इसने 599 रूपए रखा है। इस प्लान में यह ख़ास बात है की यह प्लान वैद्यता एक्सटेंशन सुविधा के साथ आता है। आइये इस प्लान के बारे में जानते हैं।

बीएसएनएल नया प्लान

बीएसएनएल के ₹599 प्रीपेड प्लान की पूरी जानकारी :

बीएसएनएल द्वारा यह प्लान हाल ही में लांच किया गया है और यह प्लान दुसरे प्लानों से भिन्न है। इस प्लान में यह ख़ास बात है की यह प्लान वैलिडिटी एक्सटेंशन की सुविधा प्रदान करता है। इसका मतलब यह है की आप इस प्लान को सब्सक्राइब करके अपने वर्तमान प्लान की वैलिडिटी को 180 दिन और बढ़ा सकते हैं।

यदि उपभोक्ता इस योजना के साथ रिचार्ज करते हैं, तो वे वैधता या समाप्ति तिथि को छह महीने तक बढ़ा सकेंगे, और इस अवधि में उन्हें मुफ्त स्थानीय, एसटीडी और रोमिंग कॉल की सुविधा मिलेगी। हालांकि, ये कॉल मुंबई और दिल्ली सर्कल को छूट देंगे जहां बीएसएनएल का परिचालन नहीं है। यदि आप वर्तमान में किसी अन्य बीएसएनएल प्लान पर हैं और आपकी योजना समाप्त होने वाली है, तो आप अपनी योजना की वैधता को अपडेट करने के लिए 599 रुपये के प्रीपेड रिचार्ज प्लान का उपयोग कर सकते हैं और इसे 180 दिनों तक बढ़ा सकते हैं।

बीएसएनएल 4G उसेर्स को मिलेगा बोनस डाटा :

बीएसएनएल द्वारा यह एक और ऑफर लांच किया गया है जिसके अंतर्गत यदि यूजर अब 4G सेवा में अपग्रेड करता है तो यूज़र को बोनस डाटा के रूप में फ्री इन्टरनेट मिलेगा। हम पिछले  कुछ समय के प्रदर्शन से देख सकते हैं की टेलिकॉम बाज़ार में जिओ और बीएसएनएल ही ऐसे दो प्रदाता हैं जोकि अपने ग्राहकों की स्नाख्या बढाने में सफल नहीं हो पाए हैं और एयरटेल और वोडाफोन जैसे प्रदाता लगातार अपने ग्राहक खोते जा रहे हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here