बीएसएनएल का ये नया प्लान एक साल तक देगा 5 GB डाटा और रिलायंस जिओ को कड़ी टक्कर

बीएसएनएल का नया प्लान

जब से टेलिकॉम सेक्टर में जिओ ने प्रवेश किया है तब से ही इस सेक्टर में बहुत बदलाव आ गए हैं। यह नए एवं आकर्षक ऑफर लाकर इस सेक्टर के बड़ी खिलाड़ियों को टक्कर दे रहा है एवं इसने प्रवेश के दो साल के अन्दर ही बाज़ार का एक बड़े हिस्से पर कब्ज़ा कर लिया है।

सभी टेलिकॉम सेवा प्रदाता अब नए एवं आकर्षक ऑफर लाकर ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं। इसी के चलते जिओ के वार्षिक प्लान को टक्कर देने के लिए बीएसएनएल ने अपना नया प्लान लांच किया है जोकि साल भर के लिए इन्टरनेट डाटा के साथ अनलिमिटेड कालिंग एवं एसएमएस की सुविधा देगा।

बीएसएनएल के नए प्लान की जानकारी :

बीएसएनएल द्वारा लांच किये गए इस नए प्लान का मूल्य 1312 रूपए होगा एवं इसके अंतर्गत यह अपने ग्राहकों को 5GB डेटा उपयोग के साथ-साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉल का वार्षिक कोटा देगा। सब्सक्राइबर 1000 फ्री एसएमएस के भी हकदार होंगे। पैक रिचार्ज की तारीख से 365 दिनों की वैधता प्रदान करेगा।

आपको बता दे की बीएसएनएल का यह प्लान दिल्ली एवं मुंबई सर्किल को छोडके सभी ग्राहकों को असीमित कालिंग की सुविधा देगा। बीएसएनएल ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना सर्कल के अपने ग्राहकों के लिए भी इस ऑफर को प्रतिबंधित कर दिया है।

बीएसएनएल के अन्य वार्षिक प्लान :

हाल ही में लांच किये गए प्लान अलावा भी बीएसएनएल के कुछ वार्षिक प्लान हैं जिन्हें ग्राहक सब्सक्राइब कर सकते हैं। ये उपभोक्ता 1,699 रुपये और 2,099 रुपये के वार्षिक रिचार्ज का विकल्प भी चुन सकते हैं। 1,699 रुपये की योजना में 1,536 GB डेटा मिलेगा, जो प्रति दिन 4.21 GB डेटा में तब्दील होता है। 2,099 रुपये का पैक 2,266 GB डेटा प्रदान करता है, जिसका मतलब ग्राहक को नियमित 6.21 GB डेटा मिलता है।

ये दोनों पैक 365 दिनों की वैधता प्रदान करते हैं।  इन्टरनेट डाटा सुविधा के अलावा ये पैक ग्राहकों को असीमित कालिंग की सुविधा भी देते हैं। इसके साथ ही ग्राहकों को नियमित 100 फ्री एसएमएस करने की सुविधा भी मिलती है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here