दा इंडियन वायर » शिक्षा » बिहार 10वीं बोर्ड: कल परिणाम होंगे घोषित
शिक्षा

बिहार 10वीं बोर्ड: कल परिणाम होंगे घोषित

बिहार 10वीं बोर्ड
बिहार बोर्ड के अधिकारीयों की रिपोर्ट के मुताबिक 10वीं बोर्ड का रिजल्ट कल घोषित हो सकता है। छात्र बोर्ड की साइट (biharboard.ac.in) पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

बिहार एजुकेशन बोर्ड के अधिकारीयों की रिपोर्ट के मुताबिक 10वीं बोर्ड का रिजल्ट कल घोषित हो सकता है। हालाँकि रिजल्ट घोषित करने का कोई निश्चित टाइम बोर्ड ने अभी नहीं बताया है। सभी छात्र जिन्होंने बिहार बोर्ड से दशवी की परीक्षाएं दी हैं, वे कल बिहार बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाइट (biharboard.ac.in) पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

जाहिर है छात्रों ने दशवी के बोर्ड एग्जाम 1 से 8 मार्च को दिए थे और अब उन्हें रिजल्ट का बेसब्री से इंतज़ार है। इस बार एक अनुमान के मुताबिक 15 लाख से ज्यादा लोगों ने बिहार बोर्ड से 10वीं की परीक्षाएं लिखी थी।

हाल ही में बोर्ड ने 12वीं कक्षा के परिणाम घोषित किये थे और उनपर काफी विवाद भी हुए थे। हुआ ये था की जो बोर्ड का टोपर था उसे संगीत विषय का बिलकुल भी ज्ञान नहीं था और उसे बोर्ड में इस विषय में पुरे अंक मिले हैं। ये लगातार दूसरी साल है जब बिहार बोर्ड के टोपर पर सवाल उठे हैं। पिछले साल भी रूबी रॉय नाम की छात्रा पर सवाल उठाये गए थे।

About the author

पंकज सिंह चौहान

पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!