दा इंडियन वायर » राजनीति » बिहार : नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग को लेकर कुशवाहा की पदयात्रा
राजनीति

बिहार : नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग को लेकर कुशवाहा की पदयात्रा

नितीश कुमार का दावा: अमित शाह ने मुझे दो बार प्रशांत किशोर को जदयू में शामिल करने के लिए कहा

मुजफ्फरपुर, 2 जुलाई (आईएएनएस)| राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) के लिए बिहार सरकार को दोषी बताते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस्तीफा मांगा है।

उन्होंने मंगलवार को मुजफ्फरपुर से ‘नीतीश हटाओ-भविष्य बचाओ’ पदयात्रा शुरू की और कहा कि यह आंदोलन नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री पद से हटने तक जारी रहेगा। रालोसपा के प्रमुख कुशवाहा ने मुजफ्फरपुर के शहीद खुदीराम बोस स्मारक स्थल से क्रांतिवीर खुदीराम बोस को नमन करने के बाद पदयात्रा शुरू की। उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर से शुरू हुई है यह यात्रा छह जुलाई को पटना में जाकर खत्म होगी।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मुजफ्फरपुर सहित राज्य के कई जिलों में 1995 से एईएस से बच्चों की मौत हो रही है, लेकिन अब तक सरकार गंभीर नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार 14 साल से बिहार के मुख्यमंत्री हैं, परंतु अब तक उन्होंने इस बीमारी के लिए कुछ नहीं किया।

उन्होंने कहा कि बच्चे किसी परिवार के सदस्य नहीं, देश के भविष्य हैं और जब भविष्य ही कुपोषण का शिकार हो रहा है तो ऐसी सरकार को सत्ता में रहने का कोई हक नहीं।

कुशवाहा ने कहा कि बिहार में चिकित्सकों सहित स्वास्थ्यकर्मियों के पद खाली हैं, लेकिन सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी हुई है। ऐसी स्थिति में भी नीतीश चेहरा बचा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में आंदोलन के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है। इस मौके पर कुशवाहा के साथ रालोसपा के कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

About the author

पंकज सिंह चौहान

पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

Add Comment

Click here to post a comment




फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!