दा इंडियन वायर » समाचार » बिहार : जद (यू) का राजद पर पलटवार, ‘जिन्न अब उनकी बातों में नहीं आने वाला’
राजनीति समाचार

बिहार : जद (यू) का राजद पर पलटवार, ‘जिन्न अब उनकी बातों में नहीं आने वाला’

राजद

बिहार में राजनीतिक दलों के बीच ‘पोस्टर वार’ थमने का नाम नहीं ले रहा है। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और जनता दल (यूनाइटेड) द्वारा एक-दूसरे पर निशाना साधने के लिए लगातार पोस्टर का सहारा लिया जा रहा है। इसी कड़ी में जद (यू) ने बुधवार को पटना के कई क्षेत्रों में पोस्टर लगाकर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद पर ‘जिन्न’ के बहाने निशाना साधा है।

जद (यू) के कार्यकर्ताओं द्वारा लगाए गए नए पोस्टर में लालू के साथ-साथ जिन्न को भी दिखाया गया है। पोस्टर में ‘जिन्न’ को लालू प्रसाद से यह कहते दिखाया गया है, “अब तेरी बातों वातों में नहीं आने वाला।”

पोस्टर में लालू सरकार और नीतीश सरकार की तुलना भी की गई है, जिसमें राजद को लेकर पोस्टर के आधे हिस्से में लालू की बातचीत पर बिहार की जनता को यह कहते हुए दिखाया गया है, “जब रखवाले ही चोरी करने लगे तो इसे सीनाजोरी कहते हैं।”

इस पोस्टर पर स्लोगन लिखा गया है, “कहे बिहार सुनो भाई-बहनों, घोटालेबाजों के गुण तीन। मान हरे, धन-संपत्ति लूटे और मति ले छीन।”

पोस्टर में राजद के शासनकाल में बिहार में विकास, रोजगार, न्याय, रोटी, सुरक्षा, शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यो को इस पोस्टर में दिखाया गया है। न्याय को लेकर दिखाए जाने वाली तस्वीर में लालू के साथ-साथ शहाबुद्दीन और राजबल्लभ को सलाखों के पीछे भी दिखाया गया है।

उल्लेखनीय है कि दोनों दलों द्वारा करीब प्रतिदिन पोस्टर के जरिए आरोप-प्रत्यारोप जारी है। अब देखना है कि जद(यू) के इस पोस्टर पर राजद क्या जवाब देता है।

About the author

पंकज सिंह चौहान

पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Advertisement