Wed. Oct 5th, 2022
    बिहार: उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने राजद कोटे के सभी मंत्रियों को दिया है आदेश, विभाग में अपने लिए नहीं खरीदेंगे नई गाड़ी

    बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शनिवार को राजद कोटे के सभी मंत्रियों को अधिकारिक आदेश दिया है। तेजस्वी ने कहा है कि सरकार में राष्ट्रीय जनता दल के कोटे से बने मंत्री, विभाग में अपने लिए कोई नई गाड़ी नहीं खरीदेंगे। उन्होंने मंत्रियों से आग्रह किया है इन आदेशों का शक्ति से पालन हो।

    10 अगस्त को महागठबंधन के घटक दल- राजद कोटे से बतौर उपमुख्यमंत्री शपथ लेने वाले तेजस्वी यादव फुल एक्शन मोड में दिखाई दे रहे हैं।

    उन्होंने अपने मंत्री को विभाग में नई गाड़ी लेने से मना किया है। जारी हुए आदेश में कहा गया है कि, “सरकार में राष्ट्रीय जनता दल के कोटे से बने मंत्री विभाग में अपने लिए कोई नई गाड़ी नहीं खरीदेंगे।”

    तेजस्वी ने कहा है कि राजद के मंत्री उम्र में उनसे बड़े कार्यकर्ता, शुभचिंतक, समर्थक या किसी भी अन्य व्यक्ति को पाँव नहीं छूने देंगे। शिष्टाचार और अभिवादन के लिए हाथ जोड़कर प्रणाम, नमस्ते व आदाब की परंपरा को ही बढ़ावा देने को कहा है।

    आदेश में सभी मंत्रियों से आग्रह किया गया है कि, “उनका सभी के साथ सौम्य और शालीन व्यवहार हो तथा बातचीत सकारात्मक रहे। सादगी से पेश आते हुए सभी जाति व धर्म के गरीब एवं जरुरतमंद लोगों को अविलंब प्राथमिकता के आधार पर मदद करेंगे।”

    आदेश में भेंट के रूप में किताबों का चलन का बढ़ावा देने की बात कही गई है, “किसी से भेंट स्वरूप पुष्पगुच्छ या गुलदस्ता लेने-देने के स्थान पर किताब-कलम के आदान-प्रदान को बढ़ावा देंगे। और इस आशय का आग्रह लगातार करेंगे।”

    आदेश में उल्लेख है- सभी विभागीय कार्यों में माननीय मुख्यमंत्री के नेतृत्व में ईमानदारी, पारदर्शिता, तत्परता और त्वरित क्रियान्वयन की कार्यशैली को बढ़ावा देंगे।

    उपमुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया के जरिए जनता से जन संपर्क स्थापित करने की भी बात कही है। उन्होंने कहा, सभी माननीय मंत्रीगण आदरणीय मुख्यमंत्री जी, बिहार सरकार एवं अपने अधीनस्थ विभागों, कार्य योजनाओं और विकास कार्यों का सोशल मीडिया पर लगातार प्रचार-प्रसार करेंगे ताकि जनता को आपके हरेक पहलकदमी की सकारात्मक जानकारी प्राप्त हो सके।

    यह भी पढ़ें: बिहार मंत्रिमंडल में विभागों का आवंटन, मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने रखा गृह और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी ने स्वास्थ्य

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.