बिहार : अनंत सिंह की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की छापेमारी जारी

0
अनंत सिंह
bitcoin trading

पटना, 19 अगस्त (आईएएनएस)| बिहार के मोकामा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह के घर से प्रतिबंधित एके-47 राइफल और दो हैंड ग्रेनेड बरामद होने के बाद पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने के लिए लगातार छापे मार रही है। पुलिस विधायक के खिलाफ जल्द से जल्द लुकआउट नोटिस जारी करने की भी तैयारी में है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि विधायक की गिरफ्तारी के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है तथा लगातार छापेमारी की जा रही है।

पुलिस ने शनिवार रात विधायक के पटना स्थित सरकारी आवास पर दबिश दी, लेकिन तब तक वह वहां से फरार हो गए थे। पुलिस ने विधायक के आवास से एक तलवार बरामद की तथा एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया।

अधिकारी के अनुसार, विधायक के विदेश जाने के कयासों के मद्देनजर उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करने की भी तैयारी चल रही है।

इसी बीच दो वीडियो सामने आए हैं। एक वीडियो रविवार रात और दूसरा सोमवार सुबह। रविवार रात के वीडियो में विधायक को यह कहते सुना जा रहा है कि वह निर्दोष हैं और तीन-चार दिनों के अंदर अदालत में समर्पण कर देंगे।

पुलिस ने हालांकि इस वीडियो पर किसी तरह की टिप्पणी करने से इंकार कर दिया है।

रविवार रात के वीडियो में विधायक यह भी कह रहे हैं कि उन्हें गिरफ्तारी का डर नहीं है, और वह अपने एक दोस्त की बीमारी की खबर सुनकर उसे देखने चले आए हैं। वह चार दिनों के अंदर अदालत में समर्पण कर देंगे। उन्होंने अदालत पर पूर्ण विश्वास जताया है।

सोमवार को सामने आए दूसरे वीडियो में अनंत ने बाढ़ पुलिस पर दुर्भावना से प्रेरित होकर काम करने का आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा है, “मैं पिछले 14 वर्षो से उस घर में नहीं गया तो एके-47 रखने का कोई सवाल ही नहीं है।”

उल्लेखनीय है कि मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह के नदवां स्थित आवास पर शुक्रवार को छापा मार कर पुलिस ने प्रतिबंधित एके-47 राइफल और दो ग्रेनेड बरामद किए थे।

इस मामले में बाढ़ थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

उल्लेखनीय है कि अनंत सिंह पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी थे। वह जनता दल (यूनाइटेड) से भी विधायक रह चुके हैं। साल 2015 के विधानसभा चुनाव से पहले वह जद (यू) से अलग हो गए थे। इस बार के लोकसभा चुनाव में अनंत सिंह की पत्नी नीलम सिंह मुंगेर संसदीय क्षेत्र से जद (यू) के ललन सिंह के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरी थीं, परंतु उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here