दा इंडियन वायर » खेल » बिग बैश सीजन 2018-19: राशिद खान ने की बेहतरीन शुरुआत की, ओपनिंग मैच में अपनी टीम एडिलेड स्ट्राइकर को जितवाया
खेल

बिग बैश सीजन 2018-19: राशिद खान ने की बेहतरीन शुरुआत की, ओपनिंग मैच में अपनी टीम एडिलेड स्ट्राइकर को जितवाया

राशिद खान

अफगानिस्तान से 20 वर्षीय सनसनीखेज स्पिनर गेंदबाज राशिद खान ने बिग बैश के ओपनिंग मैच में बहतरीन गेंदबाजी कर के अपनी टीम के लिए ओपनिंग मैच में 3 विकेट चटकाए और अपनी टीम एडिलेड-स्ट्राइकर्स को ब्रिसबेन हीट के खिलाफ पहला मैच जितवाया। एडिलेड स्ट्राइकर की तरफ से मैन ऑफ दा मैच राशिद खान ने तीन, बिल्ली स्टेनलेक और मेथ्यू शॉर्ट ने 2-2 विकेट चटकाए और ब्रिसबेन हीट को 146 रन पर ढेर कर दिया। एडिलेड-स्ट्राइकर्स की टीम से एल्कस कैरी ने 70 रन की पारी खेली और मैच को 5 गेंद शेष रहते और 5 विकेट से जीत लिया।

एडिलेड स्ट्राइकर्स ने 2017-18 सीजने मे अपना पहला खिताब जीतने के लिए होबार्ट हरिकेन को 25 रन से हराया था।

राशिद खान ने अभी तक खेले 12 बिग बैश मैचो में 21 विकेट चटकाए है और उनकी आंख अब 2109 आईपीएल में धमाल मचाने के ऊपर है। उन्होनें आईपीएल 2019 के ऑक्शन सत्र को बहुत करीबी से देखा और जो नए खिलाड़ी अगले सीजन के लिए बिके है उनको शुभकामनाए दी।

राशिद खान आईपीएल में सनराईजर्स हैदराबाद के लिए खेलते है और उन्होने आईपीएल में अभी तक खेले 31 मैचो में अपने नाम 38 विकेट किए है।

मंगलवार को जब आईपीएल की बोली लगाई थी, उन्होने दक्षिण-अफ्रीका के कोलिन इंग्राम जिनको दिल्ली केपिटल्स ने 6.4 करोड़ में खरीदा था उनको बधाई दी। ” तुम्हारे लिए बहुत खुश हूं भाई, प्रतियोगिता के लिए तुम्हें शुभकामनाएं।”

राशिद खान ने न्यूजिलैंड के ओपनर विस्फोटक बल्लेबाज मॉर्टिन गप्टिल को भी बधाई दी, जिन्हें सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 1 करोड़ में खरीदा था। रााशिद ने उनके लिए ट्विट में लिखा ” ओरेंज आर्मी में आपका स्वागत है, और अब दोबारा साथ खेलने के लिए इंतजार नही हो रहा।”

युवराज सिंह, जयदेव उनादकट और वरुण चकर्वर्ती आईपीएल 2019 ऑक्शन की सुर्खियों मे रहे। युवराज को मुंबई इंडियंस की टीम ने दूसरे राउंड में उनके आधार मूल्य में खरीदा था, जबकि इस बार के सबसे महेंगे खिलाड़ी वरुण चकर्वर्ती और जयदेव उनादकट 8.4 करोड़ में पंजाब और राजस्थान की टीम से खेलेंगे।

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!