दा इंडियन वायर » समाचार » बाराबंकी: योगी आदित्यनाथ ने जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत की जांच के आदेश दिए
समाचार

बाराबंकी: योगी आदित्यनाथ ने जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत की जांच के आदेश दिए

yogi aditya nath

बाराबंकी, 28 मई (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में मंगलवार को जहरीली शराब पीने से एक ही परिवार के चार लोगों समेत पांच व्यक्तियों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले पर संवेदना व्यक्त की है और आबकारी विभाग के प्रमुख सचिव को जांच के आदेश दिए हैं।

ये मामले रामनगर थानाक्षेत्र के अलग-अलग गांवों के हैं। बताया जा रहा है कि इन लोगों ने सोमवार की रात रानीगंज कस्बा स्थित देशी शराब की दुकान से शराब खरीद कर पी थी। सभी को पेट दर्द व उल्टी-दस्त की शिकायत पर सीएचसी पर ले जाया गया। जहां से उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिसमें से चार लोगों की जिला अस्पताल में ही मौत हो गई।

पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी के पीआरओ शैलेन्द्र आजाद के मुताबिक, “मरने वालों में एक ही परिवार के चार लोग – रमेश कुमार, सोनू, मुकेश और छोटेलाल तथा एक अन्य व्यक्ति महेंद्र की मौत हो गई है।”

रमेश की पत्नी रामावती ने बताया कि घर में शव को कंधा देने वाला भी कोई नहीं बचा। ग्रामीणों का आरोप है कि दानवीर सिंह की नकली शराब बनाने की एक अवैध फैक्ट्री है। यह नकली शराब उसकी सरकारी ठेके वाली दुकान पर बेची जाती है।

उधर, सूचना मिलते ही मौके पर बाराबंकी जिलाधिकारी उदयभानु त्रिपाठी पहुंचे और घटना का जायजा लिया।

गौरतलब है कि 11 जनवरी 2018 को जिले के देवा और रामनगर क्षेत्र में 24 घंटे के अंदर 11 लोगों की मौत हुई थी। सभी को पेट दर्द व उल्टी-दस्त की शिकायत पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। प्रथम²ष्टया मौतों का कारण जहरीली शराब अथवा स्प्रिट का सेवन बताया जा रहा था।

About the author

पंकज सिंह चौहान

पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!