Sun. Jan 29th, 2023
    प्रधानमन्त्री शेख हसीना और प्रदंम्न्त्री नरेन्द्र मोदी

    बांग्लादेश की प्रधानमन्त्री शेख हसीना की आम चुनावों में एक तरफ़ा जीत के बाद भारत के प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने बधाई दी है। प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने उनकी पार्टी की जबरदस्त जीत पर तहे दिल से शुभकामनाएं दी हैं। भारत के विदेश मंत्रालय ने कहा कि पीएम मोदी ने विशवास जताया है कि शेख हसीना के कार्यकाल में भारत और बांग्लादेश की दोस्ती मज़बूत रहेगी।

    शेख हसीना ने प्रधानमन्त्री मोदी को सबसे पहले बधाई देने के लिए शुक्रिया अदा किया है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने दोहराया है कि पड़ोसी होने के नाते, क्षेत्रीय विकास में करीबी साझेदार, सुरक्षा और सहयोग से भारत की प्राथमिकताए बांग्लादेश से जुड़ी हुई है। बांग्लादेश भारत की पड़ोसी पहले नीति में केंद्रीय स्तंभ है।

    मंत्रालय ने कहा कि भारत और बांग्लादेश के संबंधों के मध्य यह बेहद हार्दिक वार्ता और करीबी व पारंपरिक रिश्तों को दर्शाती है। उन्होंने कहा कि भारत बांग्लादेश की आवाम का लोकतंत्र, विकास और बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान के नजरिये पर विश्वास को शुभकामनाएं देता हैं।

    विदेश मंत्रालय ने कहा कि पीएम मोदी की बधाई के बाद  बांग्लादेश की प्रधानमन्त्री शेख हसीना ने शुक्रिया अदा किया, पीएम मोदी विश्व के सबसे पहले बधाई देने वाले नेता हैं। उन्होंने भारत के तर्कयुक्त और उदार सहयोग के लिए धन्यवाद दिया है, जो बांग्लादेश के लाभ के लिएय फायदेमंद रहा है और पीएम मोदी की प्रतिबद्धता की सराहना की है।

    बांग्लादेश में शेख हसीना की पार्टी अवामी लीग ने आम चुनावों में बेहतरीन जीत हासिल की है। उन्होंने 300 सदस्यीय सीटों में से 267 सीट हासिल की हैं। चुनाव परिणाम को देश के चुनाव आयोग ने घोषित किया था।

    By कविता

    कविता ने राजनीति विज्ञान में स्नातक और पत्रकारिता में डिप्लोमा किया है। वर्तमान में कविता द इंडियन वायर के लिए विदेशी मुद्दों से सम्बंधित लेख लिखती हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *