दा इंडियन वायर » विदेश » बांग्लादेश के गृहमंत्री असदुज्जमान खान कमाल ने भी भारत दौरा रद्द किया
विदेश

बांग्लादेश के गृहमंत्री असदुज्जमान खान कमाल ने भी भारत दौरा रद्द किया

विदेश मंत्री ए.के. अब्दुल मोमिन के बाद अब बांग्लादेश के गृहमंत्री असदुज्जमान खान कमाल ने अपना भारत दौरा रद्द कर दिया है। असदुज्जमान ने यह कदम भारत में नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ प्रदर्शन के मद्देनजर उठाया है। बीडीन्यूज24 की रिपोर्ट के मुताबिक, असदुज्जमान का मेघालय दौरा निर्धारित था। वह सिलहट के तामबिल बॉर्डर के जरिए शुक्रवार को मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा के निमंत्रण पर दौरा करने वाले थे।

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता शरीफ महमूद ओपू ने बीडीन्यूज24 से कहा, “असुदज्जमान, उनके एपीएस और एक जनसंपर्क अधिकारी को जाना था। लेकिन अब वे नहीं जा रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि असुदज्जमान उचित समय पर मेघालय जाएंगे।

इससे पहले गुरुवार को मोमिन ने 14 दिसंबर को बौद्धिक दिवस और 16 दिसंबर को विजय दिवस के पहले अपने व्यस्त कार्यक्रम का हवाला देते हुए अपनी यात्रा को रद्द कर दिया।

उनका कथित नई दिल्ली का तीन दिवसीय दौरान 12 से 14 दिसंबर तक निर्धारित था। वह इंडियन ऑशन डॉयलाग और अपने भारतीय समकक्ष एस.जयशंकर के साथ वार्ता करने वाले थे।

भारत के पूर्वोत्तर क्षेत्र विशेषकर असम, त्रिपुरा व मेघालय में नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 के पारित हो जाने के बाद विरोध प्रदर्शन तेज हुए हैं। विधेयक को बुधार को राज्यसभा में पारित किया गया।

About the author

विन्यास उपाध्याय

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!